News Nation Logo

खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद, जब अपनाएंगे ये तरीके रामबाण

हमारे बताए जा रहे ये टिप्स फॉलोकीजिए जिससे आपके फेस की खूबसूरती कभी कम नहीं होगी. क्योंकि एक तो वैसे ही गर्मियां चल रही है. ऐसे में टैनिंग वगैराह का डर साथ में रहता है. ऐसे में बेहतर लाइफस्टाइल तो जरूरी है ही.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 12 Oct 2021, 11:36:21 AM
Beauty Tips

Beauty Tips (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • गर्मी के मौसम में स्किन को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने का अच्छा और फायदेमंद तरीका एलोवेरा है.
  • फेस को धोना भी चेहरे को खूबसूरत रखने में शामिल है.
  • ग्लोइंग स्किन के लिए हेल्दी डाइट बहुत जरूरी है. जिसमें प्रोटीन और लिक्विड की अच्छी क्वांटिटी शामिल है.

नई दिल्ली:

चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए लोग क्या-क्य जतन नहीं करते. सारे तो मार्केट प्रोडक्ट्स यूज करते है. साथ ही डॉक्टर्स की दवाईयां भी नहीं छोड़ते. ऊपर से मेकअप तो सदाबहार एक जरिया है ही खूबसूरत दिखने का. लेकिन, जब वो मेकअप उतरता है तो फेस का ग्लो भी उसी के साथ उड़ जाता है. ऐसे में अगर अपने फेस पर खूबसूरती और ग्लो बरकरार रखना है. तो बस हमारे बताए जा रहे ये टिप्स फॉलो कर लीजिए. जिससे आपके फेस की खूबसूरती कभी कम नहीं होगी. क्योंकि एक तो वैसे ही गर्मियां चल रही है. ऐसे में टैनिंग वगैराह का डर साथ में रहता है. ऐसे में बेहतर लाइफस्टाइल तो जरूरी है ही. लेकिन, साथ ही एक्सरसाइज और योगा भी बेहद जरूरी है. लेकिन, ये एक दो दिन में आजमाने वाले टिप्स नहीं है. इन्हें रोजाना अपनाएंगे तभी फेस का ग्लो बरकरार रहेगा. साथ ही आपको रोज-रोज फेस पर मेकअप लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. तो चलिए बिना टाइम वेस्ट किए फटाफट उन तरीकों को देख लें.

                                         

जिसमें सबसे पहले वर्कआउट टाइम आता है. कोई भी अपनी लाइफ में कितना ही बिजी क्यों ना हो. अपना लाइफस्टाइल अच्छा करने के लिए कम से कम आधा घंटा तो निकाल ही सकता है. ये कोई बड़ी बात नहीं है. क्योंकि अच्छी स्किन के लिए ये बेहद जरूरी है कि रोजाना कम से कम वर्कआउट किया जाए. रोजाना वर्कआउट करने से आपको अपने फेस पर बहुत जल्दी फर्क देखने को मिलेगा. 

                                         

वहीं इसका दूसरी तरीका एलोवेरा भी है. गर्मी के मौसम में स्किन को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने का सबसे अच्छा और फायदेमंद तरीका एलोवेरा भी है. एलोवेरा में कई क्वालिटीज होती है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट से फेस की बहुत-सी प्रॉब्लम्स दूर हो जाती है. एलोवेरा के इस्तेमाल से फेस में नमी तो आती ही है. साथ ही जरूरी न्यूट्रिएंट्स भी मिलते हैं. बस, करना ये है कि एलोवेरा के गूदे को निकालकर फेस पर लगाना है. कुछ देर के लिए छोड़ देना है. या फिर इसे रात भर के लिए भी लगाया जा सकता है. फिर क्या, सुबह उठकर फेस को धो लेना है. फेस भी चमक उठेगा.

                                           

वहीं टिप्स में एक तरीका अच्छी डाइट भी आता है. हेल्दी डाइट में प्रोटीन और लिक्विड की क्वांटिटी आती है. वैसे तो सब्जी, दाल, फ्रूट्स से इनकी आपूर्ति हो जाती है. लेकिन, इनके सप्लीमेंट्स (supplements) लेने में भी कोई बुराई नहीं है. वहीं अगर बॉडी में कोई कमी आ रही है तो आयरन और विटामिन्स की गोलियां भी खाई जा सकती हैं. 

                                         

फेस को धोना भी इस रूटीन में शामिल है. लेकिन, इसके लिए गर्म पानी का इस्तेमाल नहीं करना है. केवल ठंडे का ही करना है. फिर चाहे मौसम कितना ही ठंडा हो या गर्म हो. गर्म पानी से फेस धोने से स्किन से नेचुरल ऑयल निकल जाता है. जिससे स्किन का मॉइश्चर ख़त्म हो जाता है और स्किन डल लगने लगती है. इसलिए ठंडे पानी से फेस वॉश करने की एडवाइस दी जाती है. 

First Published : 12 Oct 2021, 11:33:10 AM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.