News Nation Logo
Banner
Banner

आंखों को बनाना है खूबसूरत और चमकदार, आईलाइनर लगाने की ये टिप्स फॉलो करें सरकार

कैट आईलाइनर आंखों को बोल्ड लुक देने या पार्टीज में लगाने के लिए अप्लाई किया जाता है. वहीं इस आईलाइनर को लगाने के लिए आंखों के कोनों में आईलाइनर काफी गाढ़ा लगाया जाता है. इस तरह से अगर आप आईलाइनर लगाते है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 11 Oct 2021, 10:15:47 AM
Eyeliner Tips

Eyeliner Tips (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कैट आईलाइनर आंखों को बोल्ड लुक देने या पार्टीज में लगाने के लिए अप्लाई किया जाता है. 
  • लुक को सटल और सिंपल रखने के लिए कलरफुल आईलाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए.
  • कैजुअल लुक के लिए स्ट्रेट आईलाइनर का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है.

नई दिल्ली:

मेकअप किसी को भी खूबसूरत बना देता है. खास तौर से आपकी आंखों को. एक आंखें ही है जो आपके फेस को अट्रैक्टिव बना देती है. साथ ही ये मेकअप ही है जो आपके लुक को कंप्लीट करता है. और बात आंखों की हो रही है. तो उन्हें खूबसूरत बनाता है आपका आईलाइनर. आईलाइनर से आंखें ना सिर्फ बड़ी-बड़ी लगती है. बल्कि सुंदर भी लगती हैं. साथ ही ये मेकअप को भी बैलेंस करती है. लेकिन, कई लोग आईलाइनर लगाने में गलतियां कर बैठते हैं. जिससे आंखें खराब होने का डर लगा रहता है. तो आइए, आपको आईलाइनर लगाने के कुछ टिप्स बता देते हैं. ऊपर से करवा चौथ आ रहा है तो तब तो और भी जरूरी है कि आंखों को अच्छे से हाईलाइट किया जाए. तो चलिए फटाफट बिना टाइम वेस्ट किए आईलाइनर लगाने के टिप्स पर नजर डाल लीजिए.

                                         

जिसमें सबसे पहले आता कैट आईलाइनर है. इस तरह का आईलाइनर आंखों को बोल्ड लुक देने या पार्टीज में लगाने के लिए अप्लाई किया जाता है. वहीं इस आईलाइनर को लगाने के लिए आंखों के कोनों में आईलाइनर काफी गाढ़ा लगाया जाता है. इस तरह से अगर आप आईलाइनर लगाते है. तो आपकी आंखे बोल्ड नजर आती है. 

                                           

वहीं दूसरे नंबर पर कलरफुल आईलाइनर आता है. जिसे लगाते टाइम सटल लुक रखना चाहिए. क्योंकि ये आंखों को बोल्ड लुक देता है. कलरफुल आईलाइनर लगाने से लोगों की निगाहें आप पर ही आकर रूक जाती है. इसलिए अपना लुक सटल और सिंपल रखने के लिए कलरफुल आईलाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए. लेकिन, ध्यान रहे कि अगर आप इसके साथ हैवी मेकअप कर रहे हैं. तो ये आपके लुक को खराब कर सकता है.

                                           

इसी लिस्ट में एक स्ट्रेट आईलाइनर भी आता है. कैजुअल लुक के लिए स्ट्रेट आईलाइनर का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है. इस स्टाइल में ऊपर की तरफ आईलाइनर लगाकर आंखों की खाली जगह को फिल करते हैं.

                                         

इसी में एक तरीका विंग आईलाइनर भी होता है. इस स्टाइल में आंखों के ऊपरी कोनों में पंख जैसी शेप का मोटा आईलाइनर लगाया जाता है. इससे आपकी आंखें काफी बड़ी दिखती हैं. साथ ही अगर आपकी आंखें छोटी भी है. तो आप विंग आईलाइनर (wing eyeliner) ट्राई कर सकते हैं. इससे आपकी आंखें बेहद ही खूबसूरत दिखने लगती है. 

                                         

वहीं आंखों को खूबसूरत बनाने का एक तरीका सिंपल एंड लाइट आईलाइनर भी है. इस स्टाइल को लगाने के लिए लिक्विड या जेल लाइनर की जरूरत होती है. ये अंदर के कॉर्नर से बाहर तक पतली लाइन ड्रॉ करके लगाया जाता है. इस तरह से आप इस करवा चौथ पर ये आईलाइनर लगा सकते हैं. जिससे आपकी आंखे खूबसूरत दिखने लगती है. 

                                           

लेडीज खूबसूरत दिखने के लिए ही आईलाइनर लगाती हैं और ज्यादातर लेडीज ब्लैक आईलाइनर के अलावा कुछ और प्रेफर नहीं करती. अगर आप भी अपना लुक बदलना चाहती हैं. तो ब्लैक आईलाइनर के ऊपर अपना फेवरेट कलरफुल आईलाइनर जरूर लगाएं. ये आंखों को एक नया लुक देता है. बस, आईलाइनर लगाते टाइम इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमेशा लैशेज के पास से आईलाइनर लगाएं. इसके बाद आप इसे 2 से 3 बार अपने हिसाब से कोट कर सकते हैं.

First Published : 11 Oct 2021, 09:11:53 AM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो