logo-image

Karwa Chauth 2021: करवा चौथ पर अपनी खूबसूरती से पति का दिल है रिझाना, इन फैशन टिप्स को जरूर अपनाना

स्किन का बेस परफेक्ट करने के लिए इसके लिए फेस पर प्राइमर जरूर लगाएं. इसके बाद फेस पर फाउंडेशन लगाएं लेकिन, ध्यान रहे कि ज्यादा ना लगाएं. इसके लिए अगर आप मैट फिनिश फाउंडेशन फेस पर इस्तेमाल करते हैं तो आपके मेकअप में क्रैक आ सकता है.

Updated on: 23 Oct 2021, 10:19 AM

नई दिल्ली:

करवा चौथ पर हर लेडी चाहती है कि वो अपने हस्बैंड के सामने ब्यूटिफुल लगे. लगे भी क्यों ना आखिर ये उनका फेस्टिवल है. इस दिन वो पूरे दिन अपने पति की लंबी उम्र के लिए फास्ट रखती है. फिर रात को अपना फास्ट खोलती है. ऐसे में उनका सजना-संवरना तो बनता है. इस दिन बस वो यहीं चाहती हैं कि उनका चेहरा चांद की तरह दमकता रहे. इसके लिए वो पहले से ही तैयारियां करनी शुरू कर देती है. लेकिन, उसके बावजूद करवा चौथ के दिन भी खूबसूरत लगना बहुत जरूरी है. तो, फटाफट से आपको बता देते है कि इस दिन आप किस तरह से ब्यूटिफुल लगकर अपने पति का दिल रिझा सकती हैं. 

                                         

इसमें सबसे पहले आती है आपकी स्किन. स्किन को रेडी करने के लिए उसे हाइड्रेट करना बेहद जरूरी होता है. मेकअप करने के लिए सबसे पहले मेकअप शीट का इस्तेमाल करें. स्किन का बेस परफेक्ट करने के लिए इसके लिए फेस पर प्राइमर जरूर लगाएं. इसके बाद फेस पर फाउंडेशन लगाएं लेकिन, ध्यान रहे कि ज्यादा ना लगाएं. इसके लिए अगर आप मैट फिनिश फाउंडेशन फेस पर इस्तेमाल करते हैं तो आपके मेकअप में क्रैक आ सकता है. तो, इसलिए अगर फेस को ब्यूटिफुल दिखाना है तो इस दिन पर आप न्यूड मेकअप कर सकती है. न्यूड मेकअप फेस पर नैचुरल लुक लाता है. यह आपकी हैवी साड़ी और ज्वैलरी को भी एक अलग लुक देता है. इससे फेस पर खूबसूरती आ जाती है.  

                                         

स्किन को खूबसूरत दिखाना तो बेहद जरूरी होता ही है. लेकिन, वहीं हेयरस्टाइल अच्छा होना भी जरूरी है. आप चाहें तो बालों को खुला भी छोड़ सकते है. लेकिन, वहीं आप चाहे तो खूबसूरत-सा जूड़ा भी अपने बालों पर ट्राई कर सकते है. जूड़े के साथ आप बालों में गजरा भी लगा सकते है. जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा. 

                                         

वहीं आंखें तो बॉडी का मेन पार्ट होता है. आंखों से ही सारी बात शुरू होती है. बस, आंखों का मेकअप आपके आउटफिट के अकोर्डिंग होना चाहिए. ज्यादातर पूजा रात को होती है. तो, उसके लिए आंखों पर डार्क कलर के मेकअप का इस्तेमाल करना चाहिए. पलकों पर मस्कारे का सिंगल कोट जरूर लगाएं. वहीं आईब्रो को सुंदर शेप देने के लिए ब्लैक या ब्राउन कलर की आईब्रो पेसिंल का इस्तेमाल करना चाहिए. 

                                       

वहीं लिप्स भी बेहद जरूरी होते है. वैसे तो लेडीज इस दिन रेड कलर के आउटफिट्स पहनती है. इसलिए, इस दिन लिप्स के साथ लाइट शैडो का ही इस्तेमाल करना चाहिए. ज्यादा डार्क शैडोज लिप्स के साथ अप्लाई नहीं करने चाहिए. लाइट शैडो भी आपके लुक को खूबसूरत दिखाने में मदद करता है. 

                                       

हेयरस्टाइल, स्किन मेकअप, आई-मेकअप की बात को हो गई. अब जरा गालों के लिए भी आपको मेकअप सजेस्ट कर देते है. क्योंकि खुशी से गालों का गुलाबी दिखना बहुत जरूरी है. तो, इस दौरान ब्लशर लगाना बिल्कुल ना भूलें. ऐसे मौके पर पिंक या पीच कलर का बल्शर लगाना चाहिए. वहीं रात में बल्शर थोड़ा-सा डार्क लगाना चाहिए.