logo-image

भाई दूज पर दिखना है हटकर, बॉलीवुड के इन भाई-बहन के आउटफिट्स पर डालें एक नजर

भाई दूज इस वजह से खास है क्योंकि ये दिवाली के आस-पास आता है. जिसकी वजह से दिवाली की रौनक के साथ- साथ भाई दूज की रौनक भी साथ में देखने को मिलती है. इस दिन बहनें भाइयों के टीका करती है.

Updated on: 01 Nov 2021, 10:08 AM

नई दिल्ली:

दिवाली तो आने वाली है. लेकिन, उसके बाद भी फेस्टिवल की लिस्ट खत्म नहीं होगी. उसके बाद भाई दूज और गोवर्धन पूजा जैसे फेस्टिवल अभी बचे हुए है. पूरे साल में केवल दो ही ऐसे फेस्टिवल होते है. जो भाई और बहन के होते है. उसमें पहला है रक्षा बंधन और दूसरा है भाई दूज. अब, ऐसे में भाई-बहन का अच्छा लगना तो बहुत जरूरी है. अब, ये दिन कुछ इसलिए भी खास है क्योंकि ये दिवाली के आस-पास पड़ता है. जिसकी वजह से दिवाली के रौनक के साथ-साथ भाई दूज की रौनक भी साथ में देखने को मिलती है. इस दिन बहनें भाइयों के टीका करती है. उनकी लंबी उम्र के लिए पूजा करती है. अगर इस दिन आपको भाई दूज का फेस्टिवल और खास बनाना है तो आप ये स्पेशल टिप्स फॉलो करके परफेक्ट दिख सकते है. इसके लिए आपको बॉलीवुड में ही कुछ ऐसे एक्जाम्पल्स देंगे. जिनके आउटपिट्स देखकर आप फटाफट से उन्हें पिक कर लेंगे. 

                                         

बॉलीवुड में सबसे पहले नंबर पर भाई बहन की जोड़ी की बात करें तो इसमें सबसे पहले अर्जुन कपूर आते है. अर्जन कपूर को अक्सर उनकी बहन अंशुला के साथ स्पॉट किया जाता है. वैसे तो अर्जन कपूर की फैमिली काफी बड़ी है. जिसमें अंशुला के साथ-साथ उनकी बहन जाह्नवी और खुशी भी है. लेकिन, अगर ट्रेडिशनल आउटफिट्स की बात करें तो भाई दूज पर लड़के और लड़कियों दोनों को ही एथनिक आउटफिट्स में देखा जाता है. इस दिन के लिए अगर आपको ड्रेस सेलेक्ट करने में दिक्कत हो रही है. तो, आप फेस्टिवल के मौके पर अर्जन कपूर का ये ब्लू कुर्ता पिक कर सकते है. इसके नीचे आप वेहाइट कलर का ये पजामा कैरी कर सकते है. वहीं अंशुला की बहन का ये रेड कलर का लहंगा दिवाली के मौके पर कैरी करने के लिए बेस्ट ऑप्शन है. वैसे तो अंशुला का लहंगा बहुत ही प्लेन है, लेकिन उस पर उन्होने हैवी वर्क वाला दुपट्टा कैरी किया है. जो कि काफी ट्रेडिंग है. 

                                             

वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर बॉलीवुड में भाई बहनों की सबसे फेमस जोड़ी सारा अली खान और इब्राहिम अली खान आते है. सारा आए दिन इंस्टाग्राम पर अपनी और इब्राहिम की तस्वीरें शेयर करती रहती है. सारा भाई दूज के मौके पर बहुत ही अच्छे-अच्छे ऑप्शन्स दे रही है. अब, इस लुक को ही ले लीजिए. जिसमें उन्होंने शाही अंदाज में फोटोशूट करवाया है. इस तस्वीर में सारा ने ब्लू कलर का अनारकली सूट पहना है. जिसमें गोल्डन पट्टियों का प्रिंट भी है. वहीं अगर लड़कों की बात करें तो लड़के भी इब्राहिम अली खान की तरह ग्रीन और गोल्डन कलर के कॉम्बिनेशन का ये कुर्ता पजामा ट्राई कर सकते है. 

                                           

वहीं इस लिस्ट में अगले नंबर पर श्रद्धा कपूर आती है. श्रद्धा जितनी हॉट वेस्टर्न ड्रेसेज में लगती है. उतनी ही खूबसूरत इंडियन ड्रेसेज में लगती है. अब, ये पर्पल कलर का लहंगा ही ले लीजिए. एक्ट्रेस इस लहंगे में कितनी प्यारी लग रही है. ये बताने की जरूरत नहीं है. इसलिए, ऐसे मौके पर श्रद्धा का ये आउटपिट कैरी किया जा सकता है.