logo-image

खीरा और आलू के साथ अब लीची भी करेगी आपकी त्वचा का इलाज

लीची से हमारी त्वचा ग्लो करती है और साथ ही चेहरे पर चमक भी बरकरार रहती है. ये त्वचा पर निखार लाने और डेड सेल्स को हटाने में मदद करता है.

Updated on: 28 Jun 2021, 04:23 PM

:

अपनी त्वचा पर निखार लाने के लिए लोग क्या नहीं करते. कोई अपने मुंह पर टमाटर लगाता है तो कोई आलू और खीरा. केमिकल वाली क्रीम्स से बचने के लिए लोग ऐसे घरेलू उपाए अपनाते हैं. आज हम भी आपको एक ऐसे ही फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो की लीची से बनता हैं. तो चलिए जानते हैं लीची हमारी त्वचा के लिए कितनी फायदेमंद है और इसे किस तरह इस्तमाल किया जा सकता है.  ये त्वचा पर निखार लाने  और  डेड सेल्स को हटाने में मदद करता है. इसका इस्तेमाल आप हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने से पहले एक बार अपनी स्किन पर टेस्ट जरूर कर लें.

लीची से हमारी त्वचा ग्लो करती है और साथ ही चेहरे पर चमक भी बरकरार रहती है. ये त्वचा पर निखार लाने और डेड सेल्स को हटाने में मदद करता है.

लीची हमारी त्वचा के लिए बहुत ही चमत्कारी होती है. यदि त्वचा में रिंकल्स की समस्या है तो भी लीची का इस्तेमाल बेहद फायदेमंद है और लीची के फेस पैक से झुर्रियों को दूर करके एजिंग के संकेतों को भी कम किया जा सकता है. लीची त्वचा में नमि कायम रखती है. धुप से होने वाली किसी भी क्षति से त्वचा को निजात दिलाने के लिए लीची बेहद कारगर उपाय है।लीची, जब शीर्ष रूप से फेस पैक के रूप में उपयोग की जाती है, एजिंग के संकेतों को कम करने में मदद मिलती है. जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, शरीर अधिक से अधिक मुक्त कणों का उत्पादन करता है. ये फ्री रेडिकल्स आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं और झुर्रियों का कारण बनते हैं. 

लीची एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होती है जो मुक्त कणों के साथ मिलकर आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाने से रोकती है और त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करती है. लीची के गूदे में केले को मिलाकर तैयार फेस पैक से त्वचा को एजिंग से बचाने के अलावा त्वचा में कसाव भी लाया जा सकता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको एक लीची और पके हुए केले के टुकड़ों की जरूरत होगी. ध्यान रहे केले के टुकड़े एक कप से ज्यादा की मात्रा में ना हों.