News Nation Logo
Banner
Banner

HD Photos on Whatsapp: अब Whatsapp पर भी साझा करें HD तस्वारें

नया Update के आने के बाद अब WhatsApp पर भी HD तस्वीरें साझा करना संभव होगा.

Rajneesh Pandey | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 19 Jul 2021, 08:42:21 PM
WhatsApp Update

WhatsApp Update (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • Photo Upload Quality में तीन विकल्प Auto, Best Quality और Data Saver दिये जाएंगे.
  • HD फोटो भेजने के लिए "Best Quality" को सिलेक्ट करना होगा.
  • iOS यूजर्स के लिए यह फीचर अभी उपलब्ध नहीं है.

नई दिल्ली:

अब तक मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp पर समय और डेटा की बचत के लिए HD फोटो को compress कर के आगे सेंड करता था. लेकिन अब Whatsapp ने अपने एंड्रॉइड उपभोक्ताओं को Beta प्रोग्राम के लिए एक नया अपडेट दिया है, जिसके बाद उपभोक्ता अब HD फोटो भेज अथवा प्राप्त कर सकते हैं. नए ऑप्शन के साथ, यूजर्स चैट में सेंड किए जाने वाले फोटो की क्वालिटी को अपने सुविधा के अनुसार चुना जा सकता है. WABetaInfo के अनुसार, "फोटो अपलोड क्वालिटी" में तीन तरह के विकल्प दिये जाएंगे. जिसमें से उपभोक्ता अपनी पसंद की Quality को चुन सकता है. ये तीन विकल्प है:

1. Auto
2. Best Quality
3. Data Saver

यह भी पढ़ें: Galaxy Watch 4 सीरीज नए चिपसेट, अधिक स्टोरेज के साथ होगा लॉन्च

Option Window ये चेतावनी भी देगा कि "Best Quality" में सेंड की जाने वाली फोटो का आकार बड़ा होता है और उन्हें भेजने में ज्यादा समय लग सकता है. Whatsapp यूजर्स को HD फोटो भेजने के लिए "Best Quality" को सिलेक्ट करना होगा. हालांकि, मैसेजिंग ऐप अभी भी तस्वीरों को काम्प्रेस करेगा, लेकिन उतना नहीं, जितना पहले करता था.

रिपोर्ट के मुताबिक, Whatsapp का नया Image Compression Algorithm वास्तविक गुणवत्ता का 80 प्रतिशत रखकर फोटो को काम्प्रेस करता है और केवल 2048x2048 से अधिक होने पर ही उनका साइज बदलता है.

Whatsapp का ये फीचर अभी Beta उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध है. भविष्य के अपडेट में  Whatsapp इमेज कॉम्प्रेशन के लिए नियमों में बदलाव कर सकता है. ये फीचर अभी तक केवल एंड्रॉइड पर ही उपलब्ध है.  इसे iOS यूजर्स के लिए अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया है.

Android के  Beta यूजर्स के लिए इससे पहले के अपडेट में,  Whatsapp ने End to End Encrypted Backup पेश किया था. हालांकि, एक कनेक्शन समस्या के कारण सुविधा को अस्थायी रूप से बंद करना पड़ा. भविष्य में  Whatsapp Update में ये फीचर फिर से देखने को मिल सकता है.

First Published : 19 Jul 2021, 08:35:27 PM

For all the Latest Latest News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.