logo-image

दिल्ली: सीमापुरी में मिली IED, पुलिस के बाद बुलाई गई NSG, गाजीपुर से जुड़े तार

दिल्ली के सीमापुरी इलाके में एक लावारिस बैग मिला है. ये बैग जिस जगह मिला, वहां 3-4 लड़के किराए पर रहते हैं. जानकारी के मुताबिक, सभी युवक मौके से फरार हैं. इस बारे में दिल्ली पुलिस को करीब 2.15 बजे दोपहर में सूचना मिली थी

Updated on: 17 Feb 2022, 06:39 PM

highlights

सीमापुरी इलाके में मिला लावारिस बैग, IED होने की आशंका

दिल्ली पुलिस ने एनएसजी को दी सूचना

कमरे में रहने वाले युवक फरार

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा मामलों को लेकर पहले से अलर्ट जारी है. ऐसे में सीमापुरी इलाके में दिल्ली पुलिस को एक लावारिस बैग होने की सूचना मिली. इस बैग में आईईडी होने का शक जताया जा रहा है. देश की राजधानी में एक महीने पहले भी कुछ ऐसा ही घटनाक्रम हुआ था, जिसमें गाजीपुर सब्जी मंडी इलाके में एक बैग से आईईडी बरामद हुई थी. जिसे एनएसजी के दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया था.

ये है पूरा मामला

दिल्ली के सीमापुरी इलाके में एक लावारिस बैग मिला है. ये बैग जिस जगह मिला, वहां 3-4 लड़के किराए पर रहते हैं. जानकारी के मुताबिक, सभी युवक मौके से फरार हैं. इस बारे में दिल्ली पुलिस को करीब 2.15 बजे दोपहर में सूचना मिली थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस पहुंची. दिल्ली पुलिस ने बाद में एनएसजी को भी घटनास्थल पर बुलाया है. यही नहीं, सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है.

गाजीपुर से मिला था सुराग?

सूत्रों के मुताबिक, इस घर के बारे में सूचना दिल्ली पुलिस के पास पहले से थी. वो गाजीपुर आईईडी केस की जांच के दौरान ही यहां पहुंची. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम जब मौके पर पहुंची तो वहां कोई नहीं था. इस दौरान ये बैग बरामद हुआ।

गाजीपुर में मिल चुका है आईईडी, एनएसजी ने किया था निष्क्रिय

बता दें कि कुछ समय पहले दिल्ली के गाजीपुर में एक लावारिस बैग मिला था. उस बैग में आईईडी मिलने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया था और एनएसजी को सूचना दी थी. इसके बाद पहुंची एनएसजी की टीम ने आईईडी को निष्क्रिय कर दिया था.