logo-image

दिल्ली: सीमापुरी में मिली आईईडी की गई डिफ्यूज, 1 किमी तक सुनाई पड़ी धमाके की आवाज

एनएसजी के बम निरोधक दस्ते ने सीमापुरी से रिकवर किए गए विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया है. बम निरोधक दस्ता विस्फोटक को दिलशाद गार्डन के जे&के ब्लॉक में निष्क्रिय कर दिया. इसके लिए करीब 12 फुट गड्ढा खोदा गया.

Updated on: 17 Feb 2022, 08:53 PM

highlights

सीमापुरी में मिला विस्फोटक

मकान मालिक को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

बम निरोधक दस्ते ने किया आईईडी को निष्क्रिय

नई दिल्ली:

एनएसजी के बम निरोधक दस्ते ने सीमापुरी से रिकवर किए गए विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया है. बम निरोधक दस्ता विस्फोटक को दिलशाद गार्डन के जे&के ब्लॉक में ले गया और 12 फुट गड्डे के अंदर धमाका करके उसे निष्क्रिय कर दिया. दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इस मामले से वो लोग जुड़े हो सकते हैं, जिन्होंने गाजीपुर में आईईडी प्लांट किया था. दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

गाजीपुर में मिली आईईडी से जुड़े हैं तार!

एक सूत्र के अनुसार, सीमापुरी में आईईडी कॉल में जांच से पता चला है कि इसका संबंध गाजीपुर की घटना से है, जहां पिछले महीने एक आईईडी मिला था. मामला गाजीपुर आईईडी रिकवरी मामले से जुड़ा है. बता दें कि 17 जनवरी को गाजीपुर मंडी के पास से 3 किलो आईईडी बरामद किया गया था. स्पेशल सेल की एक टीम को एक संदिग्ध के घर में एक बैग और कुछ संदिग्ध सामान मिला. घर में रहने वाले लापता हैं. मकान मालिक को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में बम, आईईडी की धमकी की कॉल, गाजीपुर घटना से जुड़ा है मामला

पुलिस कर रही संदिग्धों की तलाश

दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इस घर में आने-जाने वाले 4 लोगों की तलाश तेज कर दी गई है. ये वही लोग हो सकते हैं, जिन्होंने गाजीपुर में भी आईईडी प्लांट किया था. इस मामले में ये भी पता चला है कि मकान मालिक ने किराएदारों का पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराया था और ये लोग पिछले कुछ समय से यहां छिपे थे. जानकारी के मुताबिक, गाजीपुर में धमाके की साजिश नाकाम होने से बाद से ये लोग किसी नए टारगेट की तलाश में थे, लेकिन मजबूत सुरक्षा व्यवस्था के चलते वो अपने इरादों को अंजाम देने में कामयाब नहीं हो पाए.