logo-image

झारखंड में सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को किया ढेर, दो AK47 राइफले बरामद

झारखंड के गुमला में रविवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए हैं. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने यहां से दो Ak-47 बंदूकें भी बरामत किए हैं.

Updated on: 24 Feb 2019, 11:37 AM

नई दिल्ली:

झारखंड के गुमला में रविवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए हैं. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से दो Ak-47 बंदूकें भी बरामत किए हैं. बताया जा रहा है कि रुक-रुक कर गोलीबारी अब भी जारी है. इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और वहां कुछ माओवादियों के छिपे होने की आशंका है. वहीं झारखंड पुलिस और 209 कोबरा सैनिक डुमरटोली, कामडारा, रानिया, गुमला और खुंटी सीमा क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चला रही हैं.

सीआरपीएफ की 209 कोबरा बटालियन को पीएलएफआई कमांडर दिनेश गोप का गुमला जिला के कामडारा थाना क्षेत्र के इलाके में होने की गुप्त सूचना के आधार पर चलाये गए. सर्च ऑपरेशन के दौरान आज दिनांक 24/02/19 की सुबह तकरीबन 0600 बजे पीएलएफआई नक्सलियों के साथ कामडारा थानाक्षेत्र के आमटोली जंगल मे भीषण मुठभेड़ हुई.

मुठभेड़ के दौरान 03 नक्सली मारे गए। तीनों नक्सलियों का शव बरामद। मुठभेड़ के दौरान कोबरा कमांडो को भारी पड़ता देख बचे नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग गए. मुठभेड़ के पश्चात सर्च के दौरान 02 एके-47, 02 बोल्ट एक्शन राइफल एवं 01 पिस्टल सहित अन्य सामानों की बरामदगी हुई है. अभियान अभी भी जारी है.

बता दें कि पिछले 25 दिनों में पीएलएफआई के 09 नक्सली मारे जा चुके हैं। 29 जनवरी को खूंटी-चाइबासा बॉर्डर के अड़की-बंदगांव थाना क्षेत्र के इलाके में 209 कोबरा बटालियन ने 05 पीएलएफआई नक्सलियों को मार गिराया था.

और पढ़ें: महाराष्ट्र : नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में 2 और लोगों की हत्या की

14 फरवरी को खूंटी जिला के रनिया थाना क्षेत्र में 209 कोबरा बटालियन ने एक अन्य मुठभेड़ में 01 पीएलएफआई नक्सली को मार गिराया था। दोनों मुठभेड़ के पश्चात सर्च के दौरान कई स्वचालित अत्याधुनिक हथियारों सहित गोली एवं अन्य सामानों की बरामदगी हुई थी.

वहीं पिछले महीने झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में सुरक्षा बलों ने एक एनकाउंटर में 5 नक्‍सलियों को मार गिराया था. घटनास्थल से पुलिस को बड़ी मात्रा में हथियार और अन्‍य सामान मिले थे. दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के बीजापुर में गुरुवार को नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में 10 नक्सली मारे गए थे. सुरक्षाबलों ने यहां बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किए थे.