News Nation Logo

श्रीनगर में CRPF काफिले पर लश्कर का आतंकी हमला, एक जवान शहीद, स्कूल में छिपे आतंकी

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 25 Jun 2017, 08:11:39 AM
श्रीनगर में CRPF की टुकड़ी पर आतंकी हमला (पीटीआई)

highlights

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर की राजधानी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक वाहन पर शनिवार को आतंकवादियों के हमले में एक जवान शहीद हो गया, जबकि चार अन्य घायल हो गए। 

हमले में सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला मारे गए। जबकि एक कैप्टन निसार अहमद समते 3 अन्य घायल हो गए। लश्कर-ए-तैयबा ने सीआरपीएफ जवान पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है।

सीआरपीएफ के आईजी रविदीप साही ने कहा, 'हमारी गाड़ी पर हमला हुआ है। हमले में एक सब इंस्पेक्टर की जान गई है जबकि दो जवान घायल हुए हैं। हमने इलाके की घेरबंदी कर रखी है।'

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'श्रीनगर के बाहरी इलाके में दिल्ली पब्लिक स्कूल के पास गश्त कर रहे सुरक्षाबलों के एक दल पर पंथा चौक इलाके में आतंकवादी हमला हुआ, जिसमें सीआरपीएफ की 29वीं बटालियन का एक उप-निरीक्षक शहीद हो गया और दो अन्य घायल हो गए।'

और पढ़ें: अयूब पंडित हत्याकांड में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गठित की SIT, 3 और गिरफ्तारियां

खबरों के मुताबिक आतंकियों के पास के स्कूल में छिपे होने का अंदेशा है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेरेबंदी कर तलाशी अभियान की शुरूआत कर दी है। सुरक्षा बलों पर पथराव के बाद इस इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।

रविवार को ही नियंत्रण रेखा के पास पुंछ के इलाके में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी।

पिछले एक महीने में रमजान के दौरान कश्मीर में सबसे ज्यादा आंतकी हमले हुए हैं। बीते कुछ महीनों के दौरान कश्मीर में न केवल सीजफायर उल्लंघन के मामलों में बढ़ोतरी हुई है बल्कि राज्य में आतंकी हमलों में भी जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है।

First Published : 24 Jun 2017, 06:23:00 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.