logo-image

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, एक की मौत, 2 घायल, भारत की जवाबी कार्रवाई जारी

नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। जिसके बाद से भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

Updated on: 01 Jun 2017, 12:08 PM

highlights

  • पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब, एक की मौत, 2 घायल
  • पाकिस्तान ने एलओसी पर राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में फायरिंग की
  • पाकिस्तान का दावा, भारतीय जवानों की फायरिंग में 3 लोग हुए घायल

नई दिल्ली:

नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। जिसमें जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स के एक शख्स की मौत हो गई। जबकि दो अन्य घायल हो गये।

वहीं पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय जवानों की फायरिंग में उसके तीन नागरिक जख्मी हो गये। पाकिस्तानी सेना ने कहा, 'भारतीय जवानों ने बट्टल, जैनड्रोट और हॉटस्प्रिंग सेक्टर में फायरिंग की जिसमें तीन नागरिक घायल हो गये।'

पुंछ के डिप्टी कमिश्नर हारुन मलिक ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर के केजी सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में 2 नागरिक घायल हो गये।'

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिले की सीमा पर गुरुवार तड़के फायरिंग शुरू की। जिसके बाद से भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

पाकिस्तान ने छोटे हथियार, मॉर्टर से गोले दागे हैं। पाकिस्तान की तरफ से रह-रह कर फायरिंग हो रही है। जिसका भारतीय सेना जवाब दे रही है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, 'पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में हमारी चौकियों पर अंधाधुंध गोलीबारी और गोलाबारी शुरू कर दी।'

उन्होंने कहा, 'छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और मोर्टार से हमला किया गया।' नौशेरा में सुबह 7.20 और कृष्णाघाटी में 7.40 पर गोलीबारी शुरू हुई।

मेहता ने बताया, 'हमारे सुरक्षाबल बड़ी ही मुस्तैदी से इसका जवाब दे रहे हैं।'

वहीं सीमा के भीतर सोपोर में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। आपको बता दें की आतंकी पाकिस्तानी सेना की कवर फायरिंग से भारत में घुसते हैं।

नौशेरा में ही भारत ने नियंत्रण रेखा से सटी पाकिस्तानी चौकियों को नष्ट कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है।

भारतीय सेना ने एक वीडियो क्लिप साझा किया था, जिसमें नौशेरा के एक जंगली इलाके में बमबारी और विस्फोट के बाद धुआं उठता दिख रहा है।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उड़ी सेक्टर में सेना ने 26 मई को नियंत्रण रेखा से सटे इलाके में भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे दो बीएटी (बॉर्डर एक्शन टीम) के जवानों को मार गिराया था।

और पढ़ें: कुलभूषण जाधव के जवाब में पाकिस्तान ने भारत से मांगी अपने लापता अफसर की जानकारी