logo-image
लोकसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर कमांडर बशीर लश्करी और आज़ाद मलिक को सुरक्षा बलों ने मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गई है। जानकारी मिली है कि लश्कर कमांडर बशीर लश्करी को सेना ने घेर लिया है।

Updated on: 01 Jul 2017, 08:06 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में घेरे गए दोनों आतंकियों को मार दिया गया है। मारे गए आतंकियों में बशीर लश्करी भी शामिल है। पुलिस ने इन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है।  

सूत्रों के मुताबिक अनंतनाग में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियो के बीच हुए मुठभेड़ में लश्कर कमांडर बशीर लश्करी और दूसरा आतंकी आज़ाद मलिक की मौत हो गई है। 

सुबह सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक घर के अंदर 2-3 आतंकी छिपे हैं। जिसके बाद 9 राष्ट्रीय राइफल्स और अनंतनाग पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरु करते हुए घर पहुंचे।

सुरक्षा बलों के वहां पहुंचने पर उनकी और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गई थी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर बशीर लश्करी को घेर लिया गया था। 

घर के अंदर पुलिस को ताहिरा नाम की एक महिला और बुज़ुर्ग मिले। जिसको आतंकियों ने घेर रखा था। पुलिस को देखते ही आतंकियों ने गलीबारी की। जिसके बाद सेना की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई। गोलीबारी के दौरान ताहिरा की मौत हो गई।

इस मौत के बाद दोनों तरफ से भारी गोलीबारी है। सेना ने आशंका जताई थी कि घर के बाहर भी 3 और आतंकी छिपे हो सकते हैं। जिसके बाद सेना ने आतंकियों को पकड़ने के लिए अपना ऑपरेशन तेज़ कर दिया था। 

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, पुंछ और राजौरी में भारी गोलीबारी, 1 महिला घायल