News Nation Logo
Banner

अनंतनाग में पाकिस्तान के इशारे पर हुआ CPRF टीम पर आतंकी हमला: राज्यपाल सत्यपाल मलिक

जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (satyapal malik) ने गुरुवार को कहा कि अनंतनाग में हुए फिदायीन (आत्मघाती) हमला पाकिस्तान के कहने पर अंजाम दिया गया.

IANS | Updated on: 13 Jun 2019, 05:36:17 PM
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (satyapal malik) ने गुरुवार को कहा कि अनंतनाग में हुए फिदायीन (आत्मघाती) हमला पाकिस्तान के कहने पर अंजाम दिया गया. यहां मीडिया से बात करते हुए मलिक ने कहा, "पाकिस्तान ने कल फिदायीन हमले का आदेश दिया था. जब भी घाटी में शांति होती है, पाकिस्तान ऐसे हमले करवाकर इसे अस्थिर करने की कोशिश करता है."

यह भी पढ़ेंः SCO Summit Live Updates: बिश्केक में पीएम नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच वार्ता शुरू, देखें वीडियो

राज्यपाल ने कहा कि राज्य में लोकसभा चुनाव का शांतिपूर्वक संपन्न होना पाकिस्तान में आतंकवादियों के आकाओं को पसंद नहीं आया. यह पूछे जाने पर कि जिस रास्ते से आगामी अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का जत्था रवाना होगा, उसी रास्ते पर हमला होना क्या चिंता का विषय नहीं है, राज्यपाल ने कहा, "सुरक्षा बल आतंकवादियों को यात्रियों के पास जाने की इजाजत नहीं देंगे। हमले यात्रियों पर नहीं हुए हैं क्योंकि यात्रा को अभी शुरू होना है."

यह भी पढ़ेंः ममता बनर्जी के बदले सुर, हड़ताल पर गए डॉक्टर्स को काम पर लौटने की अपील की

अनंतनाग शहर के केपी रोड में आत्मघाती हमले में दो सहायक सब इंस्पेक्टर समेत सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए और एक आतंकवादी को मार गिराया गया था. वहीं हमले में एक महिला और एक स्टेशन हाउस ऑफिसर समेत तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद बुधवार यानी 12 जून को जम्मू कश्मीर में एक बार फिर सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया.

यह भी पढ़ेंः इसरो साल 2022 से पहले अपना अंतरिक्ष स्पेस स्टेशन बनाने की योजना बना रहा है: ISRO चीफ के सिवन

इस बार ये हमला अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुआ. जानकारी के मुताबिक गाड़ी में बैठ आतंकवादी अचानक सीआरपीएफ के जवानों पर गोली चलाने लगे. जिस वक्त ये हमला हुआ उस वक्त जवान ड्यूटी पर तैनात थे. इस आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए हैं जबिक घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं एक आतंकवादी भी ढेर कर दिया गया है.

First Published : 13 Jun 2019, 05:36:17 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो