logo-image

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में प्रदर्शनकारियों से टकराव रोकने के तहत सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान रोका

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में स्थानीय प्रदर्शनकारियों के साथ टकराव रोकने के लिये सुरक्षा बलों ने घेरेबंदी और तलाशी अभियान को बंद कर दिया है।

Updated on: 17 May 2017, 03:14 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में स्थानीय प्रदर्शनकारियों के साथ टकराव रोकने के लिये सुरक्षा बलों ने घेरेबंदी और तलाशी अभियान को बंद कर दिया है।

इससे पहले सुबह आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। लेकिन वहां मौजूद पत्थरबाज़ सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंक रहे थे।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि नागरिकों घायल होने और हताहत होने से बचाने के लिए दो गांवों हेफ और शिरमाल में शुरू हुई घेरेबंदी और तलाशी अभियान को फिलहाल बंद कर दिया गया है।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सेना का सर्च ऑपरेशन, सुरक्षा बलों पर पत्थरबाज़ी

सेना, अर्धसैनिक बलों और राज्य पुलिस के 1,000 से भी अधिक सुरक्षाकर्मियों ने आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद गांवों की घेरेबंदी की थी।

सुरक्षाबलों द्वारा घेरेबंदी कड़ी करने के बाद भीड़ ने तीव्र पत्थरबाजी शुरू कर दी और तलाशी अभियान में व्यवधान डाला।

और पढ़ें: पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव: 7 में से 4 पर चला ममता का जादू, 3 पर बीजेपी गठबंधन की जीत

सूत्रों के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए।

पिछले दिनों करीब दो हफ्ते पहले सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के 20 गांवों में आतंकियों के खिलाफ बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया था। इसमें 3,000 से ज्यादा सैनिक, अर्धसैनिक बल के जवान और पुलिसकर्मी शामिल थे। आतंकी जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को पकड़ने के लिए स्ट्रेटजी बदल रही है।

आईपीएल से जुड़ी ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें