logo-image

काउंटी क्रिकेट क्लब हैम्पशायर से जुड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने अजिंक्य रहाणे

30 वर्षीय अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) काउंटी क्लब हैम्पशायर (Hampshire) से जुड़ने वाले पहले भारतीय हैं इस मौके पर अजिंक्य अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने खुशी व्यक्त की है.

Updated on: 26 Apr 2019, 12:27 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टेस्ट बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इंग्लिश काउंटी हैम्पशायर (Hampshire) से जुड़ने वाले पहले भारतीय बन गये हैं और वह मई से जुलाई तक इस टीम की तरफ से आठ काउंटी मैचों में भाग लेंगे. भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अगले महीने काउंटी क्लब हैम्पशायर (Hampshire) से जुड़ेंगे. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, हैम्पशायर (Hampshire) ने अपनी वेबसाइट पर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को अनुबंधित करने की घोषणा की है. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) दक्षिण अफ्रीका के एडेन मारक्रम की जगह लेंगे जो विश्व कप से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे.

30 वर्षीय अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) काउंटी क्लब हैम्पशायर (Hampshire) से जुड़ने वाले पहले भारतीय हैं इस मौके पर अजिंक्य अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने खुशी व्यक्त की है.

और पढ़ें: जानें किस खिलाड़ी के बारे में सबसे ज्यादा पढ़ना पसंद करते हैं पाठक

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने हैम्पशायर (Hampshire) क्लब से जुड़ने पर खुशी जताते हुए कहा, 'मैं हैम्पशायर (Hampshire) की तरफ से खेलने वाला पहला भारतीय बनने को लेकर उत्साहित हूं. मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा और हमारी टीम जीत दर्ज करेगी. मैं बीसीसीआई (BCCI) का खेलने की अनुमति देने के लिए आभार व्यक्त करता हूं.'

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भारतीय टेस्ट टीम के सदस्य हैं और बीसीसीआई (BCCI) चाहता है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पहली श्रृंखला में भाग लेने से पहले टेस्ट विशेषज्ञ काउंटी चैंपियनशिप में खेलें.

भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी बीते साल सरे के लिए खेलने की अनुमति मिली थी. कोहली के अलावा तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी ससेक्स के लिए खेले थे और एक सुधरे हुए गेंदबाज के तौर पर सामने आए थे.

और पढ़ें: IPL12: जब अपनी जेब में गेंद रखकर भूल गए अंपायर, रुका रहा मैच

चेतेश्वर पुजारा भी बीते साल काउंटी में खेले थे और इससे उनके खेल में काफी सुधार आया था और इसके बाद वह भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने में सफल रहे थे.