logo-image

IPL 2019: तो इस दिन शुरू होगा महिलाओं का मिनी आईपीएल, BCCI ने जारी किया शेड्यूल

इस टूर्नामेंट में तीन टीमें सुपरनोवा, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी भाग लेंगी जो राउंड रोबिन आधार पर एक दूसरे से एक एक मैच खेलेंगी. शीर्ष पर रहने वाली दो टीमों के बीच 11 मई को फाइनल खेला जाएगा.

Updated on: 24 Apr 2019, 11:51 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण के प्लेऑफ वीक के दौरान होने वाले महिला टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है. पिछले साल के महिला प्रदर्शनी मैच की सफलता को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने इस बार छह से 11 मई के बीच जयपुर में महिला टी20 चैलेंज का आयोजन करने का फैसला किया है जिसे महिला मिनी आईपीएल (IPL) भी कहा जा रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई (BCCI)) की ओर से जारी बयान के अनुसार, महिला टी-20 चैलेंज के सभी चार मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाएंगे.

इस टूर्नामेंट में तीन टीमें सुपरनोवा, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी भाग लेंगी जो राउंड रोबिन आधार पर एक दूसरे से एक एक मैच खेलेंगी. शीर्ष पर रहने वाली दो टीमों के बीच 11 मई को फाइनल खेला जाएगा.

और पढ़ें: अपना आखिरी World Cup खेल रहे धोनी की तारीफ में कपिल देव ने बांधे पुल, कही यह बड़ी बात

इसके एक दिन बाद हैदराबाद में आईपीएल (IPL) का फाइनल होगा. बीसीसीआई (BCCI) ने बयान में कहा, ‘इन टीमों में भारतीय क्रिकेट की वर्तमान और भविष्य की खिलाड़ी शामिल होंगी जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ मिलकर खेलेंगी. सभी मैचों का स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया जाएगा.'

गौरतलब है कि टूर्नामेंट का पहला मैच सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स के बीच छह मई को, दूसरा मैच ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी के बीच आठ मई को तथा तीसरा मैच सुपरनोवा और वेलोसिटी के बीच नौ मई को खेला जाएगा.

और पढ़ें: IPL 12: कोलकाता नाईट राइडर्स ने कार्तिक समेत इन खिलाड़ियों को छुट्टी पर भेजा

पिछले साल भी आईपीएल (IPL) के दौरान महिला टी-20 चैलेंज मैचों का आयोजन किया गया था जिसमें सुपरनोवाज विजयी रही थी. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कराया गया था. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से आयोजित होने वाले इन मैचों में कई देशों की खिलाड़ी हिस्सा लेंगी जिसका मकसद देश में महिला क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाना है.