logo-image

IPL 12: क्रिकेट में समानता के लिए रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स ड्रिंक ने शुरू किया #ChallengeAccepted कैंपेन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा मिताली राज (Mithali Raj), हरमनप्रीत कौर और वेदा कृष्णामूर्ति जैसी महिला क्रिकेट खिलाड़ी भी हिस्सा ले रही हैं.

Updated on: 03 Apr 2019, 09:09 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट में महिला और पुरुषों के बीच बराबरी का संदेश देने के लिए रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स ड्रिंक (Royal challengers Sports Drink) ने एक मुहिम शुरू की है जिसका नाम हैशटैग चैलेंज एक्सेप्टेड दिया गया है. इस मुहिम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा मिताली राज (Mithali Raj), हरमनप्रीत कौर और वेदा कृष्णामूर्ति जैसी महिला क्रिकेट खिलाड़ी भी हिस्सा ले रही हैं.

इन सभी को एक विज्ञापन में दिखाया गया है जिसमें इन सभी ने प्रशंसकों से अपील की है कि वे क्रिकेट में महिला और पुरुष को अलग-अलग नहीं देखें और इसे एक खेल और एक टीम मानें. 

और पढ़ें: IPL 2019: धोनी-गंभीर के खास क्लब में शामिल हुए विराट कोहली, बनाया यह खास रिकॉर्ड

इस मुहिम को लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बयान में कहा, 'चाहे महिला हो या पुरुष, क्रिकेट सभी के लिए एक जैसा है. मैं प्रशंसकों से अपील करना चाहता हूं कि वे अपने दिमाग में बनी सीमाओं को तोड़ें जो खेल को लिंग के आधार पर बांटती हैं. खेल में बराबरी जीवन में बराबरी के समान है. हम एक बेहतर कल चाहते हैं और इसलिए हमें इस मुहिम को आगे ले जाना होगा.'

और पढ़ें:  DC vs SRH: हैदराबाद के साथ भिड़ंत से पहले दिल्ली के कप्तान को सता रहा यह डर 

महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने कहा, 'बीते कुछ वर्षो में महिला क्रिकेट ने सम्मान हासिल करने और प्रशंसकों को अपनी तरफ खींचने में काफी तरक्की की है लेकिन खेल का मैदान अभी भी बराबरी का नहीं है. मौकों, वेतन, कवेरज में जो अंतर है, उससे भेदभाव साफ देखा जा सकता है.'