logo-image

IPL 12, RR vs KXIP: मैच के तीसरे ही ओवर में क्रिस गेल ने किया कमाल, कोहली और धोनी के साथ इस खास क्लब में हुए शामिल

क्रिस गेल (Chris Gayle) किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की ओर से खेल रहे हैं और आईपीएल (IPL) के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं.

Updated on: 25 Mar 2019, 08:18 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के 12वें सीजन के चौथे मैच में आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीमें जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में शुरू हो गया है. इस मैच के निर्णय का भले ही पता न हो लेकिन फैन्स को एक बात अच्छे से पता है कि जयपुर के स्टेडियम में आज 'गेल स्टोर्म' (GayleStorm) देखने को मिलेगा. क्रिस गेल (Chris Gayle) किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की ओर से खेल रहे हैं और आईपीएल (IPL) के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं. आज के मैच में क्रिस गेल (Chris Gayle) ने एक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लिया है.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ खेलते हुए अगर क्रिस गेल (Chris Gayle) ने 6 रन बनाते ही सुरेश रैना, एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के खास क्लब में शामिल हो जाएंगे. आज के मैच में 6 रन बनाने के साथ ही क्रिस गेल (Chris Gayle) ने आईपीएल में अपने 4 हजार रन पूरे कर लिए हैं.

और पढ़ें: Watch Video: बेटी जीवा के साथ धोनी ने अपलोड किया सुपर क्यूट वीडियो, बन जाएगा दिन

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में अपनी धमाकेदार फॉर्म से लोगों को परिचित करा दिया था जहां उन्होंने 4 मैचों में 106 की औसत से 424 रन बनाए. इस सीरीज के दौरान क्रिस गेल (Chris Gayle) ने 20 चौके और 39 छक्के लगाए थे.

क्रिस गेल (Chris Gayle) अगर आज 6 रन बना लेते हैं तो वह आईपीएल (IPL) के इतिहास में 4 हजार रन पूरे करने वाले 10वें बल्लेबाज बन जाएंगे. उनसे पहले यह कारनामा सुरेश रैना, विराट कोहली, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, रॉबिन उथप्पा, गौतम गंभीर, शिखर धवन और एम एस धोनी कर चुके हैं.

इतना ही नहीं अगर क्रिस गेल (Chris Gayle) आज के मैच में 8 छक्के लगा देते हैं तो वह आईपीएल (IPL) के इतिहास में 300 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

और पढ़ें: IPL 12, RR vs KXIP: क्रिस गेल और जॉस बटलर के बीच होगा असली मुकाबला, पंजाब पर भारी रहा है राजस्थान का इतिहास 

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने 2009 में आईपीएल (IPL) करियर की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ की, इस सीजन में उन्होंने सिर्फ छक्के जड़े. वहीं 2010 में उनके छक्कों की संख्या बढ़कर 16 हो गई. 2011 के सीजन में पहली बार फैन्स को 'गेल स्टोर्म' (GayleStorm) देखने को मिला जब उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए 44 छक्के लगाए. 2012 में यह संख्या बढ़ी और क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इस बार 59 छक्के लगाए.

पिछले साल की परफॉरमेंस को दोहराते हुए क्रिस गेल (Chris Gayle) ने 2013 में एक बार फिर छक्कों का अर्धशतक लगाया और इस सीजन में 51 छक्के लगाए.

और पढ़ें: IPL 12: टीम के लिए किसी भी नंबर पर कर सकता हूं बल्लेबाजी-ऋषभ पंत 

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की ओर से खेलते हुए 27 छक्के लगाए. पंजाब की टीम इस साल एक बार फिर गेलस्टोर्म को देखना चाहेगी और अपने पहले खिताब को जीतने का सपना पूरा करना चाहेगी.