logo-image

IPL12: आरसीबी की टीम को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर बाहर हुआ यह खिलाड़ी

डेल स्टेन (Dale Steyn) को आरसीबी (RCB) ने चोटिल गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की जगह टीम में शामिल किया था.

Updated on: 25 Apr 2019, 04:47 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें संस्करण में खराब शुरुआत के बाद जीत की पटरी पर लौटी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम को बड़ा झटका लगा है. पहले 6 मैच में मिली लगातार हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम से जुड़े साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी डेल स्टेन (Dale Steyn) कंधे में लगी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. डेल स्टेन (Dale Steyn) को आरसीबी (RCB) ने चोटिल गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की जगह टीम में शामिल किया था.

आरसीबी (RCB) के चेयरमैन संजीव चुरीवाला ने एक बयान में कहा, 'स्टेन को कंधे में चोट है. उन्हें आराम की जरूरत है. उनके स्वास्थय को ध्यान में रखते हुए वह आईपीएल (IPL) के मौजूदा संस्करण में बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे.'

और पढ़ें: IPL12, KKR vs RR: जीत की लय में वापसी के लिए भिड़ेंगी राजस्थान और कोलकाता की टीमें

संजीव चुरीवाला ने कहा, 'उनकी मौजूदगी से टीम को काफी मदद मिली. वह टीम में जिस तरह का जुनून लेकर आए उसके लिए हम उनके शुक्रगुजार हैं. टीम को उनकी कमी खलेगी. हम उनके जल्द स्वस्थय होने की कामना करते हैं.'

डेल स्टेन (Dale Steyn) को दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम में भी शामिल किया गया है. इस लिहाज से उन्हें अपनी चोट के जल्दी ठीक होने की उम्मीद होगी.

और पढ़ें: IPL12, RCB vs KXIP: लगातार तीसरी हार के बाद जानें क्या बोले कप्तान अश्विन

गौरतलब है कि डेल स्टेन (Dale Steyn) बेंगलोर के लिए सिर्फ दो मैच ही खेल पाए जिसमें उन्होंने चार विकेट लिए, हालांकि उनका जुड़ना मात्र ही टीम के लिए काफी लकी साबित हुआ क्योंकि उसके बाद से आरसीबी (RCB) की टीम लगातार 4 मैच जीत चुकी है.