logo-image

IPL12, KKR vs RR: जीत की लय में वापसी के लिए भिड़ेंगी राजस्थान और कोलकाता की टीमें

टीम इस समय 10 मैचों में चार जीत और छह हार के साथ अंकतालिका में छठे नंबर पर है. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब अपने सभी चारों मैच जीतने होंगे.

Updated on: 25 Apr 2019, 04:26 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से भिड़ेगी. दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने शानदार तरीके से सीजन की शुरुआत की थी लेकिन लीग के बीच में आकर वह जीत की पटरी से उतर चुकी है. टीम इस समय 10 मैचों में चार जीत और छह हार के साथ अंकतालिका में छठे नंबर पर है. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब अपने सभी चारों मैच जीतने होंगे.

टीम के लिए चिंता की बात यह है कि कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की नेतृत्व क्षमता सवालों के घेरे में है और उनके बल्ले से रन भी नहीं निकल पा रहा है. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने लीग के 10 मैचों में अब तक केवल 117 रन ही बनाए हैं. विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किए गए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का फॉर्म में लौटना न सिर्फ कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए बल्कि भारतीय टीम के लिए भी अच्छा होगा.

और पढ़ें:  IPL12, RCB vs KXIP: लगातार तीसरी हार के बाद जानें क्या बोले कप्तान अश्विन

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम ज्यादातर कैरेबियाई विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल पर ही टिकी हुई दिखाई दे रही है, जिन्होंने अब तक 10 मैचों में 392 रन बनाए हैं.

गेंदबाजी में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का कोई भी गेंदबाज टॉप-10 में शामिल नहीं है.

दूसरी तरफ, राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए भी अब यह टूनार्मेंट करो या मरो वाला हो गया है. टीम को प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अब अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) इस समय 10 मैचों में तीन जीत और सात हार के साथ सातवें नंबर पर है. टीम प्रबंधन ने अपने पिछले मैच से पहले अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटाकर स्टीवन स्मिथ को कप्तान बनाया है. 

और पढ़ें:  सुप्रीम कोर्ट में बीसीसीआई मामले पर सुनवाई में हुई और देरी, अगली तारीख 2 मई

उनकी कप्तानी में टीम ने एक मैच जीता लेकिन फिर से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से साथ हुए मैच में टीम जीत की पटरी से उतर गई.

हालांकि कप्तानी का बोझ हटने के बाद रहाणे ने अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ नाबाद 105 रन की पारी खेली थी. टीम चाहेगी कि रहाणे इसी फॉर्म को आगे भी बरकरार रखें. 

टीम को अब जोफरा आर्चर और बेन स्टोक्स की सेवाएं भी नहीं मिल पाएंगी. दोनों खिलाड़ी विश्व कप की तैयारियों के लिए 15 सदस्यीय इंग्लैंड की टीम से जुड़ जाएंगे. 

टीमें : 

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) : दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, के.सी. करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा.

और पढ़ें:  VIDEO: बैंगलोर में आया छक्कों का तूफान, 2 ओवर में पड़े 6 छक्के, डिविलियर्स ने स्टेडियम के बाहर पहुंचाई गेंद 

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) : अजिंक्य रहाणे, कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग.