logo-image

IPL में सौरभ गांगुली की दोहरी भूमिका से केकेआर को नहीं है कोई परेशानी

मैसूर ने कहा कि सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) एक पेशेवर खिलाड़ी हैं और उन पर किसी तरह का सवाल खड़ा नहीं किया जा सकता. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) (KKR) के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि टीम को इससे कोई परेशानी नहीं है.

Updated on: 11 Apr 2019, 09:22 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण में शुक्रवार को जब कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीमें आपस में भिड़ेगी तो हो सकता है कि कोलकाता के क्रिकेट प्रशंसकों को सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) का दिल्ली के सलाहाकार के तौर पर ईडन गार्डन्स में उतरना अखरे, लेकिन फ्रेंचाइजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वैंकी मैसूर को इससे कोई दिक्क्त नहीं है.

मैसूर ने कहा कि सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) एक पेशेवर खिलाड़ी हैं और उन पर किसी तरह का सवाल खड़ा नहीं किया जा सकता. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) (KKR) के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि टीम को इससे कोई परेशानी नहीं है.

हितों के टकराव का सामना कर रहे कैब प्रमुख शुक्रवार को यहां होने वाले आईपीएल (IPL) मुकाबले में मेहमान के रूप में बैठेंगे और उन्हें केकेआर के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के डगआउट में बैठे हुए देखा जा सकता है.

और पढ़ें: IPL 12: देश के लिए कप्तान कोहली में जीत की भूख अलग होती है: कुलदीप यादव

मैसूर ने कहा, ‘वह पूरी तरह से पेशेवर हैं. वह जानते हैं कि अपने कर्तव्यों को कैसे निभाया जाए. हम जो कुछ कर रहे हैं, वह उसका पूरा समर्थन करते हैं. हमें इससे जरा भी परेशानी नहीं है.'

बता दें कि वेंकी ने आईपीएल (IPL) शुरू होने से पहले इसे खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद बताया था. वेंकी ने कहा था कि वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल (IPL) में खिलाड़ियों का शामिल होना अभ्यास सत्र में समय बिताने से ज्यादा अच्छा है.

उन्होंने कहा था कि आईपीएल (IPL) से खिलाड़ियों का उत्साह भी बना रहेगा और उनका अभ्यास भी चलता रहेगा. ऐसे में वर्ल्ड कप में उनका खेल और निखरकर सामने आएगा.

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल डी.के. जैन को कोलकाता के क्रिकेट प्रशंसकों से शिकायतें मिली थीं कि अगर सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) जो बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष भी हैं, वो ईडन गार्डन्स पर दिल्ली के सलाहकार के तौर पर आते हैं तो यह हितों का टकराव होगा.

और पढ़ें:  IPL12, RR vs CSK: राजस्थान में इतिहास रचने की कगार पर कप्तान धोनी, बना सकते हैं यह रिकॉर्ड

इस पर जैन ने सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) से जबाव मांगा था. अपने जवाब में सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था कि वह आईपीएल (IPL) में ऐसी कोई समिति में नहीं हैं जो इसका आयोजन करती है न ही वह बीसीसीआई में किसी पद पर हैं.