logo-image

IPL 12, DC vs SRH: अपनी लय को वापस पाने उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स, हैदराबाद से रहना होगा सावधान

अपने घर में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) बीती हार से बाहर निकल एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से पार पाने के लिए उसे अपने कई पेंच कसने होंगे.

Updated on: 04 Apr 2019, 10:18 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में बेहतरीन फॉर्म में चल रही सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को करारी शिकस्त दी थी और अब वह अपने अगले मैच में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ उसके घर फिरोज शाह कोटला मैदान पर आत्मविश्वास के साथ उतरेगी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वह जीत के करीब आकर हार झेलने को मजबूर हो गई थी. अपने घर में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) बीती हार से बाहर निकल एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से पार पाने के लिए उसे अपने कई पेंच कसने होंगे.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का अपने घरेलू मैदान पर यह तीसरा मैच है. फिरोज शाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को एक जीत मिली है और एक में हार नसीब हुई है. जीत उसे कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ सुपर ओवर में मिली थी तो वहीं हार उसे चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने दी थी.

और पढ़ेें:  IPL 2019: धोनी-गंभीर के खास क्लब में शामिल हुए विराट कोहली, बनाया यह खास रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने लीग की शुरुआत तो वानखेडे स्टेडियम में जीत के साथ की थी लेकिन इसके बाद दो मैचों में उसे हार मिली. उसके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी देखने को मिली है. बीते मैच में उसने 17 गेंदों में सिर्फ आठ रन बनाए थे और सात विकेट खोकर मैच हार बैठी थी. 

अपने पांचवें मैच में उसके सामने ऐसी टीम है जो बेहद मजबूत है. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को तीन मैचों में दो में जीत तो एक में हार मिली है, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि वह इस मैच में बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ आ रही है जो उसे बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को 118 रनों से मात देने के बाद मिला है. पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के हाथों मात खाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने मजबूत वापसी की है. 

उसके लिए सबसे अच्छी बात सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) और जॉनी बेयरस्टो (Johny Bairstow) की शानदार फॉर्म है. दोनों ने पिछले मैच में शतक जमाए थे और अपनी टीम को दो विकेट के नुकसान पर 231 रनों का विशाल स्कोर प्रदान किया था.

और पढ़ें: IPL 2019: आरसीबी के खिलाफ श्रेयस गोपाल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बनें

कोटला की विकेट धीमी रहती है, ऐसे में इस मैच में स्पिनरों की अहमियत ज्यादा है. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए स्पिनर राशिद खान और मोहम्मद नबी अहम रोल निभा सकते हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के पास भी अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, संदीप लामिछाने जैसे अच्छे स्पिनर हैं.

बल्लेबाजी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से कमतर नहीं है. हालांकि उसकी दिक्कत यह है कि वह कभी भी लय खो बैठती है, जैसे पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में देखा गया था.

और पढ़ें: IPL 12: जानें लगातार चौथा मैच हारने के बाद क्या बोले RCB कप्तान विराट कोहली 

पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने जरूर बल्ले का दम अच्छी तरह दिखाया है लेकिन टीम का मध्यक्रम निरंतरता नहीं रख सका है. अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को भी और जिम्मेदारी से खेलने की जरूरत है. 

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के पास भुवनेश्वर कुमार जैसा शानदार गेंदबाज है, ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के ऊपर क्रम को भी संभल कर खेलना होगा. 

टीमें : 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मोरिस, कगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टेनलेक.