logo-image

सुप्रीम कोर्ट ने IPL प्रसारकर्ताओं को दी बड़ी राहत, इस बात के लिए हुआ राजी

लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स ने हालांकि पहले ही प्लेऑफ के मैचों की समय सीमा को आगे बढ़ाने की बात कही थी.

Updated on: 28 Apr 2019, 06:43 AM

नई दिल्ली:

सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित की गई प्रशासकों की समिति (सीओए (COA)) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण के प्लेऑफ मैचों की समय सीमा में बदलाव किए हैं. आईपीएल (IPL) प्लेऑफ अब शाम आठ बजे की जगह 7:30 बजे से शुरू होंगे. आईपीएल (IPL) के 11वें संस्करण में प्लेऑफ मैच शाम सात बजे शुरू हुए थे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि दक्षिण में मैच होने हैं ऐसे में वहां ओस एक अहम कारण है.

लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स ने हालांकि पहले ही प्लेऑफ के मैचों की समय सीमा को आगे बढ़ाने की बात कही थी.

अधिकारी ने कहा, 'प्लेऑफ मैच दक्षिण में होने हैं जहां ओस एक बड़ा मुद्दा होती है. साथ ही स्टार ने हमें पहले ही समय सीमा आगे बढ़ाने के बारे में लिखा था. आप देखेंगे कि प्लेऑफ के बाद पुरस्कर वितरण समारोह काफी लंबा होता है. इन सभी को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया कि हमें मैचों के समय को आगे बढ़ाना चाहिए.'

और पढ़ें: IPL12: दिल्ली के सामने 'विराट' चुनौती से पहले जानें क्या बोले कप्तान श्रेयस अय्यर

वहीं इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ को बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के मुख्य कोच बनाया जा सकता है.

सीओए (COA) के अध्यक्ष विनोद राय ने राष्ट्रीय राजधानी में पांच घंटे तक चली बैठक के बाद कहा, 'हम एनसीए में द्रविड़ को मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त करने पर विचार कर रहे हैं. उनकी नियुक्ति को लेकर जरूरी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी.'

और पढ़ें: IPL12, DC vs RCB: प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली के सामने 'विराट' चुनौती

बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और महिला खिलाड़ी पूनम यादव के नामों की सिफारिश अर्जुन अवार्ड के लिए की है. बीसीसीआई के महा प्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने सीओए (COA) को इन खिलाड़ियों के नाम भेजे हैं.