logo-image

IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी पर काफी भारी पड़ रहे हैं रोहित शर्मा, फाइनल में पहुंचा चेन्नई तो होगी जबरदस्त दिक्कत

टीम के अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी भी धोनी की तुलना में काफी मजबूत रही है. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में रोहित शर्मा ने 7 बार मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी की है और सभी मैचों में जीत दिलाई है.

Updated on: 08 May 2019, 03:26 PM

नई दिल्ली:

IPL 2019 के पहले क्वालिफायर मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर मुंबई इंडियंस के हौंसले बुलंद हैं. मंगलवार को खेले गए पहले क्वालिफायर मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई ने धोनी की टीम को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के अलावा मुंबई ने लीग राउंड में भी दोनों बार चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था. सीजन में अभी तक मुंबई के हाथों सभी मैचों में हारने के बाद चेन्नई को भी अब डर सताने लगा है. चेन्नई के पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का मौका है और ऐसे में धोनी की टीम को एक बार फिर से मुंबई इंडियंस के साथ भिड़ना होगा.

ये भी पढ़ें- IPL 12: मुंबई इंडियंस से मैच गंवाने के बाद इन लोगों पर जमकर बरसे धोनी, मैच के बाद दिया ये बड़ा बयान

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस 5वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. इससे पहले साल 2010, 2013, 2015 और 2017 में भी मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंची थी. जिसमें उन्हें तीन बार खिताबी सफलता मिली है. केवल 2010 के फाइनल मुकाबले में ही मुंबई को हार का सामना करना पड़ा था, इसके अलावा मुंबई ने तीनों बार खिताब अपने नाम किया था. आंकड़े बताते हैं कि रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस महेंद्र सिंह धोनी पर हावी रही है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 27 मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से मुंबई ने 16 और चेन्नई ने 11 मैच ही जीते हैं.

ये भी पढ़ें- ट्विटर पर धोनी से बोलीं प्रीति जिंटा, सतर्क रहना.. जीवा को किडनैप कर सकती हूं

टीम के अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी भी धोनी की तुलना में काफी मजबूत रही है. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में रोहित शर्मा ने 7 बार मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी की है और सभी मैचों में जीत दिलाई है. हैरानी की बात ये है कि चेन्नई सुपरकिंग्स अपने ही मैदान में मुंबई को एक बार भी हराने में सफल नहीं हो पाई है. हालांकि आईपीएल के 12वें सीजन का फाइनल मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा मैच जीत लिए हैं.

आज विशाखापट्टनम के ACA–VDCA क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले एलिमिनेटर मैच में दिल्ली और हैदराबाद में से विजयी टीम को मुकाबला 10 मई को इसी मैदान में खेला जाएगा. यदि 10 मई को खेले जाने वाले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स हारती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. इसके अलावा वह दूसरे क्वालिफायर में मुकाबला जीत जाती है तो उसे 12 मई को एक बार फिर मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना होगा.