logo-image

IPL 12, RCB vs KKR: लगातार 5वीं हार के बावजूद विराट कोहली ने नाम दर्ज हुआ ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

शुक्रवार को कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई बैंगलोर की शुरुआत काफी अच्छी रही और उनके सभी बल्लेबाजों ने शानदार बैटिंग की.

Updated on: 06 Apr 2019, 12:53 PM

नई दिल्ली:

IPL 2019 के 17वें मैच में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि विराट कोहली की पूरी टीम कोलकाता के सिर्फ एक बल्लेबाज आंद्रे रसेल से हार गई. रसेल ने महज 13 गेंदों पर 48 रनों की तूफानी पारी खेल RCB के नसीब से पहली जीत भी छीन ली. इस जीत के साथ जहां कोलकाता की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लगातार 5वीं हार के बाद आखिरी स्थान पर ही बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान ने विश्व कप से पहले कप्तान असगर को हटाया, ये खिलाड़ी हुए नाखुश

शुक्रवार को कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई बैंगलोर की शुरुआत काफी अच्छी रही और उनके सभी बल्लेबाजों ने शानदार बैटिंग की. बैंगलोर ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 205 रनों का जबरदस्त स्कोर खड़ा कर दिया था. बैंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली ने 49 गेंदों पर 84 रनों की धुंआधार बल्लेबाजी की. कोहली ने कल खेले गए मैच में जैसे ही 17 का व्यक्तिगत स्कोर बनाया, उनके नाम एक जादूई रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

ये भी पढ़ें- IPL 12: चेन्नई में आज किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत

17 रन बनाने के साथ ही विराट कोहली के टी-20 क्रिकेट में 8000 रन पूरे हो गए. विराट कोहली टी-20 में ये कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले ये कारनामा सुरेश रैना ने कर दिखाया था. विराट कोहली, क्रिस गेल के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टी-20 में सबसे तेज 8000 रन बनाए हैं. जहां एक ओर सुरेश रैना ने 300 मैचों में 8000 रन का आंकड़ा छूआ था तो वहीं दूसरी ओर विराट कोहली ने 256वें मैच में ही ये कारनामा कर दिखाया.