logo-image

IPL 12: 191 रन बनाने के बावजूद नहीं जीत पाया राजस्थान, स्टीव स्मिथ ने इन लोगों पर फोड़ा हार का ठीकरा

कल खेले गए मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 191 रनों का अच्छा-खासा स्कोर खड़ा किया था.

Updated on: 23 Apr 2019, 04:29 PM

जयपुर:

IPL 2019 के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम आखिरी ओवरों में तेज गति से रन बना सकती थी, जिससे उनका स्कोर बड़ा हो सकता था. बता दें कि सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया था. इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स पॉइन्ट्स टेबल में पहले स्थान पर आ गई है. तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान अभी भी 7वें स्थान पर ही अटकी हुई है.

कल खेले गए मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 191 रनों का अच्छा-खासा स्कोर खड़ा किया था. जिसमें टीम के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे का दमदार शतक शामिल था. ओपनिंग करने आए रहाणे ने 106 रन बनाए थे और नॉट आउट ही वापस लौटे थे. धमाकेदार बल्लेबाजी करने के बाद राजस्थान के गेंदबाज 192 रनों के लक्ष्य को डिफेंड नहीं कर पाए थे.

ये भी पढ़ें- IPL 12: धुंआधार बैटिंग कर दिल्ली को जीत दिलाने के बाद रिषभ पंत का झलका दर्द, विश्व कप को लेकर दिया ये बयान

रिषभ पंत की तूफानी बैटिंग की वजह से दिल्ली ने राजस्थान को 6 विकेट से पीट दिया था. मैच गंवाने के बाद स्मिथ ने कहा, "हमने सोचा कि अंत में हम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए, डेथ ओवर में रबाडा के साथ उन्होंने बहुत रन बचाए. हम उनके गेंदबाजों के खिलाफ रन नहीं बना पाए. उन्होंने पावरप्ले में हमारे गेंदबाजों को मारा और शिखर ने बेहतरीन पारी खेली. पंत युवा खिलाड़ी हैं और उन्होंने भी बेहतरीन काम किया ."

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 4 गेंदें शेष रहते हुए 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. दिल्ली कैपिटल्स के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 27 गेंदों पर 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जबकि रिषभ पंत ने दिल्ली को जीत दिलाते हुए 36 गेंदों पर 78 रन बनाए थे.