logo-image

IPL 12, KKR vs DC: कोलकाता की धज्जियां उड़ाने वाले शिखर धवन की बैटिंग से इस शख्स को मिली सबसे ज्यादा खुशी!

शानदार पारी और टीम को जीत दिलाने के बावजूद शिखर धवन अपने पहले IPL शतक से चूक गए. धवन के पास अपना शतक पूरा करने के लिए पूरा मौका था, लेकिन उन्होंने अपने शतक से ज्यादा टीम की जीत पर फोकस किया.

Updated on: 13 Apr 2019, 12:24 PM

कोलकाता:

IPL 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार के तौर पर टीम के साथ जुड़े टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली शानदार जीत से काफी खुश हैं. दिल्ली की जीत के हीरो रहे शिखर धवन ने 63 गेंदों पर 97 रनों की दमदार पारी खेल अपने टीम को जीत दिलाई. सौरव गांगुली, गब्बर की इस पारी से खासे प्रभावित हुए हैं. उन्होंने कहा कि IPL 12 में धवन का फॉर्म में लौटना दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार बात है. गांगुली, धवन की पारी से भी काफी खुश दिखे.

IPL के 12वें सीजन में कोलकाता पर दोनों बार जीत दर्ज करने के बाद सौरव गांगुली ने कहा, "वह पारी शिखर धवन जैसी ही थी, एक बार वह सेट हो जाते हैं तो मैच को आपसे दूर ले जाते हैं. वह बेहतरीन बल्लेबाज हैं, हम उन्हें टीम में शामिल करने के लिए तत्पर थे और अच्छा है कि वह फॉर्म में लौट रहे हैं. यह टूर्नामेंट का महत्वपूर्ण क्षण है." शानदार पारी और टीम को जीत दिलाने के बावजूद शिखर धवन अपने पहले IPL शतक से चूक गए. धवन के पास अपना शतक पूरा करने के लिए पूरा मौका था, लेकिन उन्होंने अपने शतक से ज्यादा टीम की जीत पर फोकस किया.

Image Courtesy: IPL

ये भी पढ़ें- IPL 12, KKR vs DC: कोलकाता पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद धवन ने कही ऐसी बात, जीत लिया पूरे देश का दिल

यही वजह थी कि वे अपनी टीम को जीत के करीब लाकर शतक पूरा करने के चक्कर में कोई जोखिम नहीं उठाना चाहचे थे. यह पूछे जाने पर कि क्या धवन का फॉर्म आगामी विश्व कप में भारतीय टीम की मदद करेगा? गांगुली ने कहा, "विश्व कप एक अलग प्रारूप है और शिखर इंग्लैंड में बहुत अच्छा खेलते हैं. वह बेहतरीन वनडे क्रिकेटर हैं."

इस जीत के साथ ही जहां श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है तो वहीं दूसरी ओर हार के बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स के पास भी 8 अंक है, लेकिन वह जबरदस्त करेंट रन रेट के लिहाज से लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. दोनों ही टीमों ने IPL 12 में अभी तक 7-7 मैच खेले हैं, जिनमें से 4-4 मैच में जीत और 3-3 मैच में हार का सामना करना पड़ा है.