logo-image

IPL 12, MI vs KXIP: मुंबई इंडियंस पर मुसीबत बनकर टूट सकते है पंजाब के खिलाड़ी, रोहित पर भारी दिख रहे हैं अश्विन

आज वानखेड़े में होने वाला IPL का 24वां मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज का मैच ही दोनों टीमों की जीत की लय का बरकरार रखने के प्लान को आगे बढ़ाएगा.

Updated on: 10 Apr 2019, 11:54 AM

मुंबई:

IPL 2019 के 24वें मैच में आज रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का सामना रविचंद्रन अश्विन की किंग्स 11 पंजाब से होगा. मैच रात 8 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस IPL 12 में अभी तक खेले गए 5 मैचों में से 3 मैच जीते हैं, तो 2 मैचों में रोहित की टीम को हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस फिलहाल पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर है. उधर, दूसरी ओर किंग्स 11 पंजाब अपने 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. दोनों टीमों के पिछले मुकाबलों के बारे में बात करें तो किंग्स 11 पंजाब ने मोहाली में खेले गए अपने आखिरी मुकाबले में मजबूत सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया था. तो वहीं मुंबई इंडियंस ने भी अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को ही हराया था.

आज वानखेड़े में होने वाला IPL का 24वां मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज का मैच ही दोनों टीमों की जीत की लय का बरकरार रखने के प्लान को आगे बढ़ाएगा. खासतौर पर आज का मैच रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के लिए ज्यादा इंपॉरर्टेंट है, क्योंकि रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. इसके साथ ही उनकी कप्तानी भी कोई खास प्रभाव नहीं डाल पा रही है. जबकि रविचंद्रन अश्विन शानदार गेंदबाजी के साथ ही गजब की कप्तानी भी कर रहे हैं. टूर्नामेंट के अभी तक के सफर को देखाजाए तो किंग्स 11 पंजाब की टीम मुंबई इंडियंस से मजबूत दिखाई दे रही है.

मुंबई की टीम में केवल हार्दिक पांड्या को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी निरंतरता नहीं दिखा पा रहा था. हालांकि आखिरी मैच में मुंबई के लिए डेब्यू करने वाले विंडीज के अल्जारी जोसफ ने आईपीएल इतिहास की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए महज 12 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे. पंजाब की बात करें तो क्रिस गेल को छोड़कर लगभग सभी खिलाड़ी अच्छे दिखाई दे रहे हैं. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जबरदस्त फॉर्म में हैं. तो वहीं पंजाब की गेंदबाजी भी काफी ताकतवर दिखाई दे रही है. वानखेड़े की पिच को देखकर ऐसा लगता है कि यदि मुंबई ने जल्दी-जल्दी पंजाब के विकेट्स नहीं लिए तो उन्हें एक बड़े स्कोर का सामना करना पड़ा सकता है.

टीमें:

किंग्स 11 पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाय, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कर्रन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हार्डस विजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरॉन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिचेल मैक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जयसवाल, रसिख सलाम और जसप्रीत बुमराह.