logo-image

IPL 12: DC के खराब प्रदर्शन पर रिकी पॉन्टिंग का अजीबो-गरीब बयान, खिलाड़ी नहीं बल्कि इसे ठहराया हार का जिम्मेदार

आईपीएल में लगातार खराब बैटिंग और खराब गेंदबाजी कर रहे खिलाड़ियों पर जवाबदेही की जगह पॉन्टिंग ने हार का ठीकरा दिल्ली के फिरोजशाह कोटला ग्राउंड की पिच पर ही फोड़ दिया.

Updated on: 05 Apr 2019, 03:43 PM

नई दिल्ली:

IPL 2019 के 16वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर अंक तालिका में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है. गुरुवार को खेले गए अहम मुकाबले में दिल्ली ने लगातार अपना दूसरा मैच गंवा दिया. इस हार के साथ ही श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में खिसक कर 5वें नंबर पर आ गई है. दिल्ली अपने कुल 5 मुकाबलों में तीन मैच हार चुकी है. IPL 12 में जीत के साथ सफर का आगाज करने वाली दिल्ली कैपिटल्स का मौजूदा हाल बीते सीजन की तरह होता दिखाई दे रहा है. मैच के बाद जब टीम के कोच रिकी पॉन्टिंग से सवाल किए गए तो उन्होंने खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन पर कुछ भी बोलने के बजाए, फिरोजशाह कोटला की पिच में ही सारी कमी निकाल दी.

ये भी पढ़ें- मलेशिया ओपन बैडमिंटन: टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में किदांबी श्रीकांत, ओलंपिक मैडलिस्ट पीवी सिंधु बाहर

आईपीएल में लगातार खराब बैटिंग और खराब गेंदबाजी कर रहे खिलाड़ियों पर जवाबदेही की जगह पॉन्टिंग ने हार का ठीकरा दिल्ली के फिरोजशाह कोटला ग्राउंड की पिच पर ही फोड़ दिया. फिरोजशाह कोटला की पिच के प्रति नाराजगी दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के मौजूदा मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग ने कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने इस विकेट पर अच्छी गेंदबाजी की. इस विकेट ने हम सभी को चौंका दिया. मैच से पहले मैदानकर्मी से बात करने के बाद हमने सोचा था कि पिच अच्छी होगी, लेकिन यह सबसे खराब थी, इसमें बाउंस की कमी थी और धीमी भी थी. मुझे लगता है कि उनके (सनराइजर्स के) गेंदबाजों ने ऐसी परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया."

ये भी पढ़ें- IPL 12: लसिथ मलिंगा ने किया ये अनोखा कारनामा, 12 घंटे के अंदर खेल लिए दो मैच.. रिपोर्ट पढ़ रह जाएंगे दंग

रिकी पॉन्टिंग ने इसके साथ ही ये भी कहा कि उनके पास अच्छे कौशल वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने नकल और स्लोअर बॉल फेंककर हमारे बल्लेबाजों की कठिन परीक्षा ली थी. उन्होंने आगे कहा, "हमें अच्छी शुरुआत की जरूरत थी लेकिन दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर सके. यह हमारा घरेलू मैदान है और विपक्षी टीम से ज्यादा हमें यहां की परिस्थितियों के लिहाज से खेलना सीखने की ज्यादा जरूरत है. हमें निश्चित तौर पर खुद में सुधार करना होगा." रिकी पॉन्टिंग से जब लगातार दो मैच हारने के बाद टीम के प्रदर्शन को लेकर मैनेजमेंट की हिदायत पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा "इस प्रदर्शन के बाद अब तक मालिकों से बात नहीं की है. हमारा मैनेजमेंट नया है, नए कोच आए हैं इसलिए सब कुछ सकारात्मक है. पहले चार मैच के बाद सकारात्मक रहने की जरूरत है."