logo-image

IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड, आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने

कल खेले गए मैच में धोनी ने कुल 7 छक्के लगाए, जिनमें से 3 छक्के तो उन्होंने उमेश यादव के आखिरी ओवर में ही उड़ाए थे. अफसोस धोनी की ये तूफानी पारी भी चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत दिला पाने में नाकाम रही.

Updated on: 22 Apr 2019, 04:45 PM

बेंगलुरू:

IPL 2019 के 39वें मैच में रविवार को इस सीजन का सबसे रोमांचक मैच देखने को मिला, जिसमें विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंडर्स बैंगलोर ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को 1 रन से हरा दिया था. चेन्नई सुपरकिंग्स बेशक ये मैच हार गई हो, लेकिन उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल का एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. महेंद्र सिंह धोनी IPL में 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. धोनी ने रविवार को खेले गए मुकाबले में बैंगलोर के खिलाफ 48 गेंदों पर 84 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी. इस धुंआधार बल्लेबाजी के दौरान ही महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में 200वां छक्का भी लगाया था.

ये भी पढ़ें- IPL 12, RR vs DC: आज सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने होंगे दिल्ली और राजस्थान, अपने चरम पर होगा रोमांच

कल खेले गए मैच में धोनी ने कुल 7 छक्के लगाए, जिनमें से 3 छक्के तो उन्होंने उमेश यादव के आखिरी ओवर में ही उड़ाए थे. अफसोस धोनी की ये तूफानी पारी भी चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत दिला पाने में नाकाम रही. बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई बेशक बैंगलोर के हाथों मैच हार गया हो, लेकिन धोनी ने सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि दुनिया के कोने-कोने में बैठे करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया. महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में कुल 184 मैच खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने कुल 203 छक्के लगा चुके है. IPL 12 में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 17 छक्के जड़ चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Sri Lanka Blast Live updates: श्रीलंका में अभी-अभी एक बम डिफ्यूज करते वक्त फिर हुआ धमाका

आईपीएल में धोनी के बल्ले से अब तक 292 चौके भी निकल चुके हैं. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 161 रन बनाए थे. चेन्नई को मैच जीतने के लिए 162 रनों का लक्ष्य दिया गया था. 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स 20 ओवर में 160 रन ही बना पाई. चेन्नई को मैच जीतने के लिए आखिरी गेंद पर 2 रन चाहिए थे और क्रीज पर महेंद्र सिंह धोनी मौजूद थे. लेकिन पहली 5 गेंदों पर 24 रन बना चुके धोनी आखिरी गेंद पर चूक गए थे.