News Nation Logo

IPL में सट्टेबाजी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गिरफ्तार

पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार अरोठे को इंडियन टी-20 लीग में सट्टेबाजी के मामले में वडोदरा से गिरफ्तार किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 02 Apr 2019, 08:24:57 PM
तुषार अरोठे

नई दिल्‍ली:

पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार अरोठे को इंडियन टी-20 लीग में सट्टेबाजी के मामले में वडोदरा से गिरफ्तार किया गया है. डीसीपी क्राइम ब्रांच जेसी जडेजा ने बताया, 'हमने एक कैफे में छापे के दौरान 18 अन्य व्यक्तियों के साथ तुषार अरोठे को भी गिरफ्तार किया. उनके फोन और वाहन जब्त कर लिए गए हैं.'

बता दें 30 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच फिरोज शाह कोटला ग्राउंड पर हुआ रोमांचक मैच अब विवादों के घेरे में आ गया है. विवाद की वजह ऋषभ पंत का एक वायरल वीडियो है, जिसमें वह विकेट के पीछे खड़े होकर कुछ ऐसा बोलते सुने गए, जिससे विवाद हो गया. उनकी आवाज स्टंप माइक में कैद हो गई.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली कैपिटल्स के लिए 99 रन बनाने वाले पृथ्वी शॉ इस बात से हैं दुखी, मैच के बाद कही थी ये बात

सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो में ऋषभ पंत को कहते हुए सुना जा रहा है- 'ये तो वैसे भी चौका है.' पंत ऐसा तब कहते नजर आए, जब मुकाबला चौथे ओवर में था और रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी कर रहे थे, जबकि संदीप लामिछाने गेंदबाजी. तभी संदीप की अगली गेंद पर उथप्पा ने चौका जड़ दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर ये कहते हुए वीडियो शेयर किया जाने लगा कि मैच फिक्स था.

यह भी पढ़ेंः IPL 2019: सुपर ओवर में केकेआर को 3 रन से हराने के बाद जानें क्या बोले दिल्ली के कप्तान

हालांकि बीसीसीआई ने इस पूरे मामले को खारिज कर दिया. उसने कहा कि ये सब गलत है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, 'पंत ने अपने इस वाक्य (ये तो वैसे भी चौका है) से पहले क्या कहा उसे किसी ने नहीं सुना. दरअसल, वो कप्तान श्रेयस अय्यर से ऑफ साइड पर फील्डर बढ़ाने की बात कह रहे थे, ताकि चौका बचाया जा सके.'

दूसरी तरफ आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने भी ट्वीट कर फिक्सिंग का अंदेशा जताया है. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर ऋषभ पंत का एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें पंत कहते दिख रहे हैं कि ये तो वैसे भी चौका है. और अगली ही गेंद पर चौका लगता है.इस पर ललित मोदी ने ट्वीट किया कि क्या ये मजाक है मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता. इतने बड़े लेवल पर मैच फिक्सिंग. बीसीसीआई और आईपीएल प्रशासन कब जागेंगे.

First Published : 02 Apr 2019, 08:23:30 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.