logo-image

रेरा के 55 करोड़ बकाया न चुकाने पर जारी हुई आरसी, वेव ग्रुप की 111 जब्त प्रॉपर्टी में से 38 दुकानों की होगी नीलामी

रेरा के 55 करोड़ बकाया न चुकाने पर जारी हुई आरसी, वेव ग्रुप की 111 जब्त प्रॉपर्टी में से 38 दुकानों की होगी नीलामी

Updated on: 11 Aug 2023, 10:15 PM

नोएडा:

वेव ग्रुप के खिलाफ लंबित चल रहे कई मामलों में अब आदेश आने शुरू हो गए हैं और रिकवरी भी शुरू की जा चुकी है। इसी कड़ी में रेरा के द्वारा 55 करोड़ के बकाया की आरसी जारी की गई थी। जिसके लिए अब जिला प्रशासन वेव ग्रुप की 38 दुकानों की नीलामी कर इस रकम को वसूलेगा।

28 अगस्त को दादरी तहसील के अधिकारी वेव मेगा सिटी सेंटर प्राइवेट लिमिटेड की सेक्टर-18 स्थित सिल्वर टावर की दुकानों को नीलाम करेंगे।

एसडीएम दादरी आलोक गुप्ता ने बताया कि वेव ग्रुप की इन दुकानों की नीलामी 28 अगस्त को रखी गई है, जिसमें दादरी तहसील में आकर कोई भी इच्छुक व्यक्ति दुकानों की बोली लगाकर उन्हें प्राप्त कर सकता है।

उन्होंने बताया कि वेव ग्रुप पर रेरा का 55 करोड़ से अधिक का बकाया है। इसकी 111 संपत्तियों को जिला प्रशासन जब्त कर चुका है। इनमें से 38 दुकानों की नीलामी पहले रखी गई है और उसके बाद अन्य संपत्तियों को भी नीलाम किया जाएगा।

वेव ग्रुप को बकाया जमा करने के लिए पहले भी नोटिस भेजे गए थे, लेकिन उन्होंने बकाया जमा नहीं किया, जिसके चलते इन संपत्तियों को नीलाम किया जा रहा है। ये दुकानें 165 से 1240 वर्ग मीटर तक की हैं।

इन दुकानों की रिजर्व प्राइस 48 लाख से 2.7 करोड़ रुपए के बीच है। ये दुकानें नोएडा के सबसे पॉश और कॉमर्शियल हब में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.