logo-image

यूपी के अमरोहा में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया ताजिया, 2 की मौत, कई घायल (लीड- 1)

यूपी के अमरोहा में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया ताजिया, 2 की मौत, कई घायल (लीड- 1)

Updated on: 29 Jul 2023, 07:35 PM

अमरोहा:

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के पतेई खालसा गांव में शनिवार को ताजिया हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। इस हादसे में झुलसकर दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। जबकि, दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। 

एक मृतक का नाम शाने मोहम्मद, पुत्र जरीफ अहमद बताया जाता है। जबकि, दूसरे मृतक की पहचान की कोशिश की जा रही है। मृतक शाने मोहम्मद अपने पीछे दो बेटे और एक बेटी छोड़ गए हैं। उनके गुजरने के बाद परिवार में मातम का माहौल है। गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि शाने मोहम्मद इस दुनिया में नहीं रहे।

ग्रामीणों के मुताबिक, यह हादसा उस समय हुआ, जब पतेई खालसा से ताजिया निलिखेड़ी गांव स्थित कर्बला पर जा रहा था। इसी दौरान ताजिया हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया और धू-धूकर जलने लगा। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें खौफनाक नजारा दिखाई दे रहा है।

स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया है कि जिस समय ताजिया हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया था, उस वक्त पुलिस प्रशासन मौके पर नहीं था। वह आगे निकल गया था।

दूसरी तरफ, हादसा होने के करीब एक घंटे बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची थी, तब तक लोग घायलों को बाइक से अस्पताल लेकर जा चुके थे। यहां तक कि दमकल विभाग की एक गाड़ी डेढ़ घंटे बाद पहुंची, तब तक आग पूरी तरह से बुझ गई थी। दमकल कर्मियों ने बुझी हुई आग को बुझाया है।

ग्रामीणों ने हादसे में मारे गए और घायलों को मुआवजा देने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि मृतक शाने मोहम्मद के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए जिससे उनके परिवार की सही तरीके से परवरिश हो सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.