logo-image
लोकसभा चुनाव

पंजाब पुलिस ने सीमा पार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया, छह किलो हेरोइन जब्त

पंजाब पुलिस ने सीमा पार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया, छह किलो हेरोइन जब्त

Updated on: 03 Aug 2023, 11:05 PM

चंडीगढ़:

पंजाब पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से छह किलोग्राम हेरोइन और ड्रग्‍स की आय से प्राप्‍त 1.5 लाख रुपये नकदी बरामद कर सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने यहां गुरुवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान जालंधर निवासी शिंदर सिंह के रूप में हुई है। उसके खिलाफ पहले से ही नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत दो आपराधिक मामले दर्ज हैं।

डीजीपी यादव ने कहा कि अमृतसर के राज्य विशेष ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) को पता चला था कि आरोपी और उसके साथियों ने हाल ही में फिरोजपुर सेक्‍टर में नदी मार्ग का उपयोग करके पाकिस्तान स्थित तस्करों और एजेंसियों द्वारा भारतीय क्षेत्र में भेजी गई हेरोइन की बड़ी खेप खरीदी थी। जानकारी मिली थी कि यह खेप अमृतसर के आसपास है जिसे वे किसी को देने वाले हैं।

उन्होंने कहा, त्वरित कार्रवाई करते हुए एसएसओसी अमृतसर की विशेष पुलिस टीम ने एक अभियान चलाया और योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी की, जिसके परिणामस्वरूप आरोपी शिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

एआईजी एसएसओसी सुखमिंदर सिंह मान ने कहा कि यह पता चला है कि पाकिस्तान स्थित तस्करों ने नशीली दवाओं की खेप की तस्करी के लिए नदी के किनारे बाड़ में बाढ़ के कारण बने खाली जगह का फायदा उठाया है।

उन्होंने कहा कि ड्रग्‍स आपूर्तिकर्ताओं, डीलरों और उनके खरीदारों के पूरे नेटवर्क का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस समूह के शेष सदस्यों की गिरफ्तारी से जांच को तार्किक निष्कर्ष तक ले जाने के लिए उनके पिछले और आगे के संबंधों की जांच की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.