logo-image

जोमैटो ने गोमांस और पोर्क की डिलिवरी पर दी सफाई, कही ये बड़ी बात

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में डिलिवरी ब्वॉय की ओर से बीफ और पोर्क पहुंचाने से मना करने के बाद जोमैटो (Zomato) ने इस मामले पर बयान जारी किया है.

Updated on: 11 Aug 2019, 11:24 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में डिलिवरी ब्वॉय की ओर से बीफ और पोर्क पहुंचाने से मना करने के बाद जोमैटो (Zomato) ने इस मामले पर बयान जारी किया है. जोमैटो के प्रवक्ता ने कहा कि भारत जैसे विविधता भरे देश में यह तय करना नामुमकिन है कि मांसाहारी और शाकाहारी वरीयताओं को डिलिवरी लॉजिस्टिक्स में बांटा जाए.

जोमैटो ने अपने बयान में कहा कि खाना पहुंचाने वाले डिलिवरी पार्टनर्स को इस काम की व्यावहारिक प्रकृति समझनी होगी क्योंकि वे अपनी मर्जी से इस काम में आए हैं. हमारे सभी पार्टनर्स यह बात समझते हैं. पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कुछ पार्टनर्स ने इस मामले पर चिंता जताई है और हम उनकी परेशानी को जल्द से जल्द सुलझा लेंगे.'

दरअसल, जोमैटो के डिलीवरी ब्‍वॉय उन खानों की बिक्री करने से इंकार कर दिया है, जिनकी उनके धर्मों में मनाही है, इसको लेकर डिलीवरी ब्‍वॉय हड़ताल पर चले गए हैं. इनकी हड़ताल बीफ और पोर्क खाने की डिलिवरी को लेकर है. इनका कहना है कि कंपनी इनकी मांग नहीं मान रही और बीफ और पोर्क की डिलिवरी करा रही है. इसी विरोध के बाद जोमैटो की ओर से सफाई पेश की गई है.

अगर गांधी परिवार के अलावा किसी अन्य को कमान मिलती तो दो फाड़ में बंट जाती कांग्रेस, जानें कैसे

वहीं इस मामले में पश्‍चिम बंगाल के मंत्री राजीब बनर्जी ने साफ कह दिया है कि कोई भी कंपनी किसी कर्मचारी को जबरन ऐसा काम नहीं करा सकती जो उसके धर्म के खिलाफ हो. यह पूरी तरह गलत है.