News Nation Logo

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ FIR दर्ज, मामले को दिल्ली भेजा 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 29 Jul 2022, 07:40:36 AM
adhir ranjan

अधीर रंजन चौधरी (Photo Credit: ani )

highlights

  • ओमप्रकाश धुर्वे एक आदिवासी नेता हैं
  • विवादित टिप्पणी को लेकर धुर्वे ने आपत्ति जताई 
  • MP के डिंडोरी कोतवाली में एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली:  

भाजपा के वरिष्ठ मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे (Om Prakash Dhurve) ने मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के डिंडोरी कोतवाली में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (adhir ranjan choudhary)  के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है. यह केस राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi murmu)  को लेकर की गई विवादित टिप्पणी पर किया गया है. ओमप्रकाश धुर्वे एक आदिवासी नेता हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के विरुद्ध कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की ओर से की गई विवादित टिप्पणी को लेकर धुर्वे ने आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि वे इससे काफी आहत हुए हैं. उन्होंने इसे लेकर डिंडोरी कोतवाली में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. इसके बाद पुलिस ने धारा 153(2),505 A के तहत जीरो एफआईआर दर्ज किया है. इसके साथ मामले को दिल्ली भेज दिया गया है. 

इस मामले में भाजपा के आदिवासी नेता के साथ राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त विनोद गोटिया के साथ बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और समर्थकों के साथ गुरुवार शाम को डिंडोरी कोतवाली थाना पहुंचे.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने बीते दिनों  अभद्र टिप्पणी की है. उन्होंने एक निजी चैनल द्वारा लिए गए एक इंटरव्यू के दौरान राष्ट्रपति के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का इस्तेमाल किया था.

कोतवाली में लिखित शिकायत दर्ज कराकर ओमप्रकाश धुर्वे ने बयान दिया कि  कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आदिवासी समाज को गिराने की कोशश की है. इससे समाज आहत है. इस तरह की टिप्पणी आदिवासी समाज के लिए अपमान समान है. इसको लेकर डिंडोरी कोतवाली थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. साथ ही कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई की मांग हुई है.

 

First Published : 29 Jul 2022, 07:19:51 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.