logo-image

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की को संसद से खास उम्मीद

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की को संसद से खास उम्मीद

Updated on: 25 Jun 2022, 10:00 AM

कीव:

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ऐसी उम्मीद लगाकर बैठे हैं कि वेरखोव्ना राडा या संसद यूरोपीय एकीकरण बिलों को प्राथमिकता के रूप में अपनाएगी।

राष्ट्रपति की यह टिप्पणी यूरोपीय संघ द्वारा यूक्रेन को 27 सदस्यीय गुट में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का दर्जा देने के निर्णय के एक दिन बाद आई है।

राष्ट्र को अपने नियमित वीडियो संदेश में, उन्होंने शुक्रवार को कहा, हमारे पास आगे बहुत काम है। हमारी सफलता की कुंजी सरकार और समाज की सभी शाखाओं का सामंजस्य है। युद्ध के बावजूद, हम यूरोपीय संघ के कानून, मानदंडों को लागू करना जारी रखते हैं। इसके अलावा हमारे जीवन के सभी क्षेत्रों में नियम। सरकार एक रोडमैप विकसित करेगी। हम अपने अगले कदम जानते हैं। हमारे पास यूरोपीय आयोग की सिफारिशें हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि यूक्रेन के वर्खोव्ना राडा को प्राथमिकता के रूप में यूरोपीय एकीकरण बिलों को अपनाएंगे। आप सभी से उच्च नागरिक चेतना, हमारे मूल्यों के प्रति समर्पण और जागरूकता कि हमारे सिवाय कोई भी यूरोपीय यूक्रेन का निर्माण नहीं करेगा।

इससे पहले दिन में, यूक्रेन के यूरोपीय और यूरो-अटलांटिक एकीकरण के उप प्रधानमंत्री ओल्हा स्टेफनिश्ना ने कहा कि वर्खोव्ना राडा वर्ष के अंत तक कीव के यूरोपीय एकीकरण के ढांचे के भीतर 30 से अधिक बिलों के लिए मतदान करने के लिए तैयार हो रहा था।

उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन वर्ष के अंत तक यूरोपीय संघ के उम्मीदवार का दर्जा देने पर यूरोपीय आयोग की सिफारिशों को लागू करने की उम्मीद करता है।

ब्रसेल्स में दो दिवसीय शिखर सम्मेलन के दौरान यूरोपीय परिषद ने गुरुवार को यूक्रेन को ब्लॉक की सदस्यता के लिए एक उम्मीदवार के रूप में स्वीकार कर लिया।

24 फरवरी को रूस द्वारा कीव पर आक्रमण शुरू करने के ठीक चार दिन बाद जेलेंस्की ने एक नई विशेष प्रक्रिया के माध्यम से यूक्रेन के प्रवेश के लिए यूरोपीय संघ के लिए एक आधिकारिक अपील पर हस्ताक्षर किए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.