logo-image

जाकिर नाइक को सता रहा गिरफ्तारी का डर, ED से मांगी सवालों की सूची

नाइक लिखा है कि उन्हें गिरफ्तार हो जाने का खतरा है, इसलिए एजेंसी उन्हें सवालों की सूची भेज दे ।

Updated on: 26 Feb 2017, 02:48 PM

नई दिल्ली:

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन के जवाब में विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने एक अन्य पत्र लिखा है। नाइक ने लिखा है कि उन्हें गिरफ्तार हो जाने का खतरा है, इसलिए एजेंसी उन्हें सवालों की सूची भेज दे ।

नाइक ने अपने वकील महेश मूले के जरिए भेजे पत्र में लिखा है,'आमिर गजदार (नाईक के विश्वासपात्र) की गिरफ्तारी से जांच को लेकर हमारी आशंका और मजबूत हुई है और हमें भय है कि व्यक्तिगत रूप से पेश होने पर हमारे मुवक्किल के साथ भी ऐसा ही हो सकता है।'

इसे भी पढ़े: सेना प्रमुख बिपिन रावत का फरमान, सोशल मीडिया पर सेना के खिलाफ लिखने पर मिलेगी सजा

बता दें कि गजदर नाइक प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन पूछताछ में सहयोग न करने पर गिरफ्तार कर लिया गया।

नाइक के कहा कि अनिवासी भारतीय होने के बावजूद प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से कहा कि वे जांच में शामिल नहीं हो रहे हैं और जांच को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। गौरतलब है कि जाकिर नाइक व उसकी एनजीओ इस्लामी रिसर्च फाउंडेशन पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक के 78 बैंक खातों पर एनआईए की नजर

पिछले महीने ईडी ने नाइक को समन जारी कर अधिकारियों के समक्ष पेश होने को कहा था लेकिन नाईक उपस्थित नहीं हुआ। समन के जवाब में इस सप्ताह की शुरूआत में नाइक ने कहा था कि वह किसी भी इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से बयान दर्ज कराने को तैयार है।