logo-image

जाकिर नाइक के समर्थक ने मलेशिया के इस अधिकारी का सिर कलम करने की दी धमकी, पहुंचा जेल

मलेशिया पुलिस ने विवादित इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाइक के एक समर्थक को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 17 Aug 2019, 06:47 PM

नई दिल्ली:

मलेशिया पुलिस ने विवादित इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाइक के एक समर्थक को गिरफ्तार कर लिया है. मलेशिया पुलिस ने जाकिर नाइक के समर्थक को इसलिए गिरफ्तार किया है क्योंकि उसने सांसद लिम किट सियांग के राजनीतिक सचिव और वकील जोहान का सिर कलम करने की धमकी दी थी.

भारत से भागकर मलेशिया में शरण लेने वाले जाकिर नाइक की स्थायी नागरिकता पर तलवार लटक रही है. राजनीतिक सचिव जोहान ने यह इशारा किया था कि मलेशिया सरकार ने जाकिर नाइक का स्थायी निवास दर्जा वापस ले लिया है. जिसके बाद जाकिर नाइक के समर्थक ने जोहान को मारने की धमकी दी थी.

बता दे कि शुक्रवार को मलेशिया की मीडिया ने वहां के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के हवाले से बताया कि जाकिर नाइक की स्थायी नागरिकता को रद्द किया जा सकता है. लेकिन ऐसा तभी होगा जब यह साबित किया जाए कि उनके कामों से देश को नुकसान पहुंच रहा है. जिसके बाद मलेशिया की पुलिस ने जाकिर नाइक से 7 घंटे पूछताछ की. बता दें कि मलेशिया में जाकिर नाइक के खिलाफ जांच इसलिए चल रही है क्योंकि उसपर आरोप है कि उसने मुस्लिम बहुल देश में रह रहे अल्पसंख्यक हिंदुओं और चीनी नागरिकों के खिलाफ बयान दिया है.

इसे भी पढ़ें: एक बार फिर टीम इंडिया का कोच बनने के बाद रवि शास्त्री ने कही दिल की बात, बोले- नहीं रुकेगा 'ये काम'

गौरतलब है कि जाकिर नाइक को मलेशिया की पिछली सरकार स्थायी निवास दिया था और वह तीन सालों से वहां रह रहा है. उसके खिलाफ जुलाई 2016 में ढाका की एक बेकरी पर हुए हमले को लेकर भारत और बांग्लादेश में जांच जारी है.