logo-image

आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में धूमधाम से मनाई गई वाईएसआर की जयंती

आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में धूमधाम से मनाई गई वाईएसआर की जयंती

Updated on: 08 Jul 2021, 05:45 PM

अमरावती/हैदराबाद:

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों में कई नेताओं ने संयुक्त आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी की गुरुवार को 72वीं जयंती मनाई।

आंध्र के वर्तमान मुख्यमंत्री और राजशेखर रेड्डी के बेटे वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की और उन गुणों को याद किया जो उनके पिता ने उन्हें सिखाए थे।

जगन मोहन रेड्डी ने कहा, आपने अबाधित मुस्कान का हथियार साझा किया, आपने मुझे लड़ने की ताकत दी। आपने मुझे वचन को निभाने में असफल न होने का सबक सिखाया और मुझे आपकी महत्वाकांक्षाएं विरासत में मिलीं। जन्मदिन मुबारक हो, पिताजी।

अपने पिता को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह उन्हें लोगों की खुशी में देखते हैं और राज्य पर शासन करने के हर पहलू में उनके कदमों को याद करते हैं।

इसी तरह, हाल ही में निर्वाचित तिरुपति सांसद मदीला गुरुमूर्ति ने तिरुपति शहर में वाईएसआर जयंती समारोह में भाग लिया।

गुरुमूर्ति ने कहा, हमारे प्रिय नेता, एपी के पूर्व मुख्यमंत्री राजशेखर रेड्डी को आज उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।

पूर्व सीएम की तारीफ करते हुए उद्योग मंत्री मेकापति गौतम रेड्डी ने कहा कि राजशेखर रेड्डी हमेशा लोगों के दिलों में रहेंगे।

इसी तरह, आंध्र प्रदेश सरकार के सलाहकार एस. राजीव कृष्ण ने वाईएसआर के साथ अपने परिवार के 35 साल के जुड़ाव को याद किया और कहा कि वह सबसे अद्भुत इंसानों में से एक थे।

चिलकालुरिपेटा विधायक विदाडाला रजनी ने कहा, महान नेता को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिनका जीवन सार्वजनिक जीवन में सभी के लिए एक संदेश रहा है। आज वाईएसआर जयंती पर, मैं उस किंवदंती को नमन करता हूं जिसने मुझे प्रेरित किया और हम सभी के दिलों में एक विशेष स्थान रखता है।

इस बीच, तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में, कई कांग्रेस नेताओं ने पंजागुट्टा जैसे प्रमुख यातायात चौराहों और बंजारा हिल्स में सिटी सेंटर मॉल के पास स्थित उनकी मूर्तियों के पास वाईएसआर की जयंती मनाई।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के नवनियुक्त अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने सेंट्रल मॉल के पास पंजागुट्टा केंद्र और एक अन्य स्थान पर वाईएसआर को श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा, संयुक्त एपी वाईएसआर के पूर्व मुख्यमंत्री को उनकी 72वीं जयंती पर मेरी श्रद्धांजलि।

इसी तरह, पूर्व सांसद अंजन कुमार यादव ने उसी स्थान पर राजशेखर रेड्डी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और कहा, वह हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.