logo-image

भारत बंद को आंध्र में सत्तारूढ़ पार्टी की किसान शाखा का समर्थन

भारत बंद को आंध्र में सत्तारूढ़ पार्टी की किसान शाखा का समर्थन

Updated on: 27 Sep 2021, 01:25 AM

अमरावती:

आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआरसीपी की किसान शाखा ने किसान संघों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए सोमवार को देशव्यापी बंद का समर्थन किया है।

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने की पहली वर्षगांठ के अवसर पर सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की किसान शाखा के प्रदेश अध्यक्ष एम.वी.एस. नागी रेड्डी ने बंद का समर्थन करने की घोषणा की।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में किसान जो मांगें उठा रहे हैं, उन्हें आंध्र प्रदेश में पहले से ही लागू किया जा रहा है, विशेष रूप से फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रदान किया जा रहा है।

राज्य सरकार ने पिछले दो वर्षों में एमएसपी पर फसलें खरीदीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने हमेशा कृषि क्षेत्र और किसान कल्याण को प्राथमिकता दी। वाईएसआरसीपी सरकार दिन में नौ घंटे मुफ्त बिजली मुहैया करा रही है और फसलों के बीमा प्रीमियम का भुगतान भी कर रही है।

नागी रेड्डी ने कहा कि सरकार किसानों के किसी भी मुद्दे को हल करने का प्रयास करेगी, चाहे वे किसी भी पार्टी या संघ के हों। किसी अन्य सरकार की तरह, वाईएसआरसीपी सरकार ने पिछले दो वर्षों में कृषि और संबद्ध क्षेत्रों पर 51,500 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

उन्होंने दावा किया, हमें उम्मीद है कि इस मुद्दे को जल्द ही सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया जाएगा। हमारी पार्टी का मानना है कि अगर किसान समृद्ध होगा, तो राज्य और राष्ट्र समृद्ध होंगे और हमारी सरकार किसान हितैषी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.