logo-image

वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन पर धारदार हथियार से हमला, बांये कंधे में आई चोट

श्रीनिवासन राव नाम का एक व्यक्ति जो विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर वेटर का काम करता था उसने रेड्डी से सेल्फी के लिए अनुरोध किया था और उसी ने बाद में उनपर हमला भी किया.

Updated on: 25 Oct 2018, 07:34 PM

नई दिल्ली:

विशाखापट्टनम हवाईअड्डे पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई.एस.जगनमोहन रेड्डी पर एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया. हमलावर उनके पास सेल्फी लेने का अनुरोध कर पहुंचा था. जगन को मामूली चोट आई है. उन्हें हवाईअड्डे पर प्राथमिक चिकित्सा दी गई. उन्होंने इसके बाद हैदराबाद की अपनी यात्रा जारी रखी.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कमांडेंट ने हमलावर को दबोच लिया, जिसे बाद में पुलिस को सौंप दिया गया.

हमलावर की पहचान जरीपल्ली श्रीनिवास के रूप में की गई, जो हवाईअड्डे पर एक रेस्तरां में काम करता है. वह जगन के साथ सेल्फी खिंचवाने के आग्रह से उनके पास आया और अचानक ही जेब से छोटा चाकू निकाल लिया और उन पर हमला कर दिया. उनके बाएं कंधे पर चोट आई है.

जगन प्राथमिक उपचार कराने के बाद हैदराबाद के लिए निकल गए. घटना के बाद वाईएसआरसीपी के सैकड़ों कार्यकर्ता मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हवाईअड्डे के बाहर एकत्र हो गए और वहां तनाव व्याप्त हो गया.

आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक आर.पी. ठाकुर ने कहा कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि हमलावर की जेब से नौ पन्नों का एक पत्र बरामद हुआ है और वे जल्द ही इसका खुलासा करेंगे.

पुलिस प्रमुख ने कहा कि श्रीनिवास ने खुद के जगन का प्रशंसक होने का दावा किया है. उन्होंने कहा, "प्राथमिक जांच में प्रतीत हो रहा है कि उसने लोकप्रियता के लिए जगन पर हमला किया."

सीआईएसएएफ की तरफ से पुलिस में इस संबंध में मामला दर्ज कराया गया है.

जगन अपराह्न 2.30 बजे हैदराबाद हवाईअड्डा पहुंचे. वहां उनकी अगवानी उनकी पत्नी वाई.एस. भारती, परिवार के अन्य सदस्यों और पार्टी नेताओं ने की.

हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में जगन के समर्थक इकट्ठे हो गए और उनके समर्थन में नारेबाजी करने लगे. सीआईएसएफ और पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. जगन कड़ी सुरक्षा के बीच अपनी कार तक गए. इसके बाद वे शहर में स्थित अपने घर के लिए निकल गए.

लगभग एक साल से प्रदेश व्यापी पदयात्रा पर चल रहे वाईएसआरसीपी प्रमुख प्रत्येक शुक्रवार आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में अदालत में पेश होने हैदराबाद आते हैं.

विशाखापट्टनम जिले का दौरा कर रहे जगन हैदराबाद की उड़ान पकड़ने के लिए पांच किलोमीटर पैदल चलकर हवाई अड्डा पहुंचे थे.

और पढ़ें- कांग्रेस का बड़ा हमला, राफेल घोटाले को छिपाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी करा रहे है CBI की जासूसी

आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एन. चिन्ना राजप्पा ने हमले की निंदा की है.

जगन पर हमले की नेताओं ने की निंदा

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी पर गुरूवार को हमले की विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने निंदा की। तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी और उद्योग मंत्री केटी रामाराव ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए मांग की कि दोषियों को दंडित किया जाए। उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने विशाखापत्तनम हवाईअड्डे पर किसी भी संभावित सुरक्षा खामी की जांच की मांग की।

उन्होंने ट्वीट किया, 'कोई व्यक्ति हवाईअड्डे के अंदर चाकू कैसे लेकर आ सकता है और सेल्फी के इस नये खुमार की वजह से लाउंज में नेता सुरक्षित नहीं हैं।'

और पढ़ें- एयरसेल मैक्सिस केस : चिदंबरम को कोर्ट ने दी बड़ी राहत, 26 नवंबर तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि लोकतंत्र में भरोसा करने वालों को इस तरह के कृत्यों की निंदा करनी चाहिए।