logo-image

यूथ कांग्रेस ने हाथरस पीड़िता को न्याय के लिए कैंडल मार्च निकाला

हाथरस में जो कुछ हुआ है, उसने मानवता को शर्मसार कर दिया है. पहले पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई. इसके बाद उसके परिवार की मौजूदगी के बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया. उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार दोषियों को क

Updated on: 12 Oct 2020, 11:37 PM

नई दिल्‍ली:

हाथरस की सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कैंडल लाइट मार्च निकाला. पीड़िता की पिछले महीने दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में मौत हो गई थी. राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जंतर मंतर पर आयोजित कैंडल लाइट मार्च में हिस्सा लिया.

श्रीनिवास ने मीडिया से कहा, "हाथरस में जो कुछ हुआ है, उसने मानवता को शर्मसार कर दिया है. पहले पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई. इसके बाद उसके परिवार की मौजूदगी के बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया. उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार दोषियों को क्यों बचा रही है? हम पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हैं."

इस कैंडल लाइट मार्च में राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल भी शामिल हुए. आपको बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा मामला दर्ज किए जाने के बाद कांग्रेस ने यह मार्च निकाला है. मामले की जांच के लिए सीबीआई अधिकारियों की एक टीम पहले ही हाथरस पहुंच चुकी है.