logo-image

गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के विरोध में युवा कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के विरोध में युवा कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

Updated on: 03 Jul 2021, 02:32 PM

नई दिल्ली:

देशभर में बढ़ती महंगाई और गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर केंद्र सरकार के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजे भी की।

कार्यकर्ताओं ने हाथों में प्लेकार्ड और सड़कों पर सिलेंडर रख कर विरोध प्रदर्शन किया, हालांकि प्रदर्शन के चलते पुलिस बल तैनात किया गया।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि, मोदी सरकार के महंगे दिनों से देश की जनता मुक्ति चाह रही है। भाजपा के अच्छे दिन अब महंगे दिन साबित हो रहे हैं। गरीब जनता एलपीजी खरीदते समय महंगाई के आंसू रो रही है।

देश की जनता कह रही है- ऐसे अच्छे दिन वापस ले लीजिये और हमें हमारे बुरे दिन ही लौटा दीजिये। देशवासी मजबूरन महंगी वस्तुओं की खरीद कर तथाकथित अच्छे दिन की कीमत अदा कर रहे हैं। देशवासी ऐसे तथाकथित अच्छे दिन से मुक्ति चाहते हैं।

वहीं प्रदर्शन कर रहें कार्यकर्ताओं के अनुसार, देश की जनता पहले से ही चरम बेरोजगारी, आर्थिक लाचारी और प्रचंड महंगाई का सामना कर रही है, 97 फीसदी परिवारों की आय में पहले ही कमी आ चुकी है। ऐसे में लोगों को राहत देने की जगह सरकार, जनता को महंगाई की चक्की में फंसा कर पीस रही है।

युवा कांग्रेस के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सरकार के मुकाबले मोदी सरकार के दौरान गैस सिलेंडर के दामों में दोगुने से ज्यादा की वृद्धि हो चुकी है। मोदी सरकार के दौरान पिछले 6 महीनों में ही घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 140 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने श्रीनिवासन ने आगे बताया कि, घरेलू गैस सिलेंडरों के दाम में 25.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई है, इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर का भाव अब 834.50 रुपए हो गया है। वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में भी 76.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.