logo-image

यूथ कांग्रेस ने किया पेट्रोलियम मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन

यूथ कांग्रेस ने किया पेट्रोलियम मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन

Updated on: 07 May 2022, 05:30 PM

नई दिल्ली:

देश भर में रसोई गैस सिलेंडर के बढ़े दामों के खिलाफ पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी के आवास के बाहर यूथ कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। जबकि राष्ट्रीय कांग्रेस कार्यालय में सिलेंडर को फूलमाला पहना कर श्रद्धांजलि दी गई।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शनिवार को प्रेस वार्ता से पहले गैस सिलेंडर को फूलमाला पहना कर श्रद्धांजलि देते हुए कहा, प्रधानमन्त्री मोदी ने कहा था की सब्सिडी सरेंडर कर दीजिए। आज नौबत है की लोगों को सिलेंडर सरेंडर करना होगा।

पवन खेड़ा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 50 रुपए और बढ़ा दी गई है। हमारी यह मांग है कि 2014 में जो सिलेंडर 414 रुपए का था, आज वो केंद्र सरकार ने 999 रुपए 50 पैसे का कर दिया। इसमें पिछले 7 साल में 585 रुपए 50 पैसे की बढ़ोतरी की गई है।

उन्होंने केंद्र से अपील करते हुए कहा कि कृपा करके जिस देश ने आपको इतना कुछ दिया, उसको कुछ राहत दीजिए और ये रोल बैक कीजिए। 2014 के स्तर पर आप लाने की स्थिति में हैं, आप लाइए या तो आपको सरकार चलाना आता नहीं है या आपमें से जिनको सरकार चलाना आता है, आप उनको चुप रखते हैं, उनकी बात नहीं सुनते। जो भी कारण हो, देश राहत की भीख मांग रहा है।

वहीं दूसरी ओर यूथ कांग्रेस ने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी के आवास पर विरोध प्रदर्शन किया। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष शश्रीनिवास बी वी ने कहा, देश की जनता का महंगाई से हाल बेहाल है, और मोदी सरकार हो रही है दिन प्रतिदिन मालामाल। रसोई गैस सिलेंडर के दाम में फिर 50 रुपए की बढ़ोतरी हुई है, इसके साथ ही दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर का भाव अब 999.50 रुपए हो गया है। जनता सरकार से पूछ रही है कि क्या यही हैं वो अच्छे दिन जिसका सपना दिखाया गया था?

श्रीनिवास ने कहा कि मोदी सरकार ने गैस सब्सिडी को खत्म करके गरीब व मध्यम वर्ग पर कुठाराघात किया है। 2012-13 में कांग्रेस सरकार में एलपीजी सब्सिडी 39,558 रुपए करोड़ थी, 2013-14 में कांग्रेस सरकार ने 46,458 रुपए करोड़ गैस सब्सिडी दी, जिसे मोदी सरकार ने 2015-16 में 18 करोड़ रुपए और 2016-17 से जीरो कर दिया। बीजेपी सरकार में सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलिंडर ढाई गुणा हो चुका है, रसोई गैस मध्यम व गरीब आदमी की पहुंच से बाहर हो चुकी है। आज जनता कह रही है- लौटा दो वो सच्चे-सस्ते दिन, नहीं चाहिए जुमलों वाले अच्छे दिन।

श्रीनिवास आरोप लगाए हुए कहा कि चुनावजीवी सरकार का खेल जनता अच्छे से समझ रही है। देश में महंगाई बेकाबू है, क्योंकि सरकार की मंशा और नीयत साफ नहीं है। सिर्फ चुनाव ही वह वक्त होता है, जब सरकार कुछ समय के लिए शांत रहती है, बाकी समय में महंगाई का झटका चालू हो जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.