logo-image

पीएम मोदी ने पैरालिंपियनों से कहा-आपकी उपलब्धियां नए एथलीटों को प्रोत्साहित करेंगी

पीएम मोदी ने पैरालिंपियनों से कहा-आपकी उपलब्धियां नए एथलीटों को प्रोत्साहित करेंगी

Updated on: 12 Sep 2021, 02:35 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ट्वीट में पोस्ट किए गए एक ट्रेलर वीडियो में कार्यक्रम की एक झलक साझा की, जिसमें वह भारत के टोक्यो पैरालंपिक सितारों के साथ बातचीत करते नजर आ रहे हैं।

इससे पहले इस हफ्ते पीएम मोदी ने अपने सरकारी आवास पर पैरालिंपियंस से खास बातचीत की थी। उन्होंने पैरालंपिक पदक विजेताओं के साथ खुलकर बातचीत की और उनसे उनकी यात्रा, संघर्ष और सफल एथलीट बनने के तरीकों के बारे में पूछा।

भारतीय पैरालंपिक दल के साथ पीएम मोदी की बातचीत की फुटेज रविवार को ट्विटर पर उनके आधिकारिक हैंडल से साझा की गई।

पीएम मोदी ने पैरा-एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान कहा, आपकी उपलब्धि देश में पूरे खेल समुदाय के मनोबल को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ावा देगी, और उभरते खिलाड़ी खेलों में आगे आने के लिए प्रोत्साहित महसूस करेंगे। आपकी अदम्य भावना और इच्छाशक्ति प्रशंसनीय है।

प्रधानमंत्री ने कहा, पूरा दल जापान में अपने प्रदर्शन के साथ भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए श्रेय का हकदार है। जब आप भारत के लिए खेलते हैं, तो आप भारत के राजदूत होते हैं और वे आपके माध्यम से देश को देखते हैं।

उन्होंने एथलीटों से लगातार हार का सामना करने और समाज के अनुसरण के लिए एक उदाहरण स्थापित करने का भी आग्रह किया। एक सच्चा खिलाड़ी हार या जीत के चक्कर में नहीं पड़ता और आगे बढ़ता रहता है।

सभी पदक विजेताओं द्वारा हस्ताक्षरित एक स्टोल भी प्रधानमंत्री को भेंट की गई।

इस बीच, पैरा-एथलीटों ने अपने आवास पर उनकी मेजबानी करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

भारत ने टोक्यो पैरालिंपिक 2020 में पांच स्वर्ण, सात रजत और छह कांस्य पदक जीते।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.