logo-image

युवा बलूच वकील को पाक खुफिया विभाग के लोगों ने कथित तौर पर अगवा किया

युवा बलूच वकील को पाक खुफिया विभाग के लोगों ने कथित तौर पर अगवा किया

Updated on: 13 Jul 2021, 01:45 PM

नई दिल्ली:

बलूचिस्तान के एक युवा वकील शाकिर बलूच का पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने इस्लामाबाद से लौटने के बाद उसके गृहनगर तुर्बत से कथित रूप से उसका अपहरण कर लिया है।

कार्यकर्ता बाशम बलूच ने एक ट्वीट में कहा, अवैध अपहरण का एक और शिकार बना शाकिर बलूच, जिसका तुरबत से खुफिया एजेंसियों ने अपहरण कर लिया है।

एक अन्य वकील सादिक रायसानी ने भी ट्विटर पर कहा, एक युवा बलूच वकील शाकिर बलूच को पाकिस्तानी सेना ने 10 जुलाई को उसके गृहनगर तुर्बत से अपहरण कर लिया था।

एक अन्य व्यक्ति ने कहा, यूओटी में एलएडब्ल्यू के छात्र शाकिर बलूच का तुर्बत केच से जबरन अपहरण कर लिया गया था। कल रात वह इस्लामाबाद से आया था जहां वह अपनी इंटर्नशिप कर रहा था।

चंडीगढ़ के वकील उत्सव बैंस ने कहा कि पाकिस्तानी सेना द्वारा मानवाधिकार कार्यकर्ता और कानून के छात्र शाकिर बलूच का अपहरण कर लिया गया है .. वह पाकिस्तानी सेना द्वारा मानवाधिकारों के हनन के बारे में बहुत मुखर थे। उनके परिवार का कहना है कि यही उनके अपहरण का कारण हैं।

बलूचिस्तान की मानवाधिकार परिषद ने दावा किया है कि अकेले जून में प्रांत में जबरन गायब होने के कम से कम 37 मामले और हत्या के 25 से अधिक मामले दर्ज किए गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.