News Nation Logo
Banner

योगी ने स्मारकों, खासकर अम्बेडकर की स्मारकों की उचित देखभाल के आदेश दिए

योगी ने स्मारकों, खासकर अम्बेडकर की स्मारकों की उचित देखभाल के आदेश दिए

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 Jul 2021, 02:15:01 PM
Yogi orders

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लखनऊ: दलितों का दिल जीतने के लिए एक और कदम उठाते हुए, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे नेताओं की स्मृति में समर्पित सभी पार्कों और स्मारकों का उचित सौंदर्यीकरण और रखरखाव सुनिश्चित करें, खासकर डॉ. बी.आर. अम्बेडकर का।

पहले चरण में अंबेडकर, महात्मा गांधी, चंद्रशेखर आजाद, महाराजा सुहेलदेव, उदा देवी, अवंती बाई, दीन दयाल उपाध्याय, महाराणा प्रताप और राम प्रसाद बिस्मिल को समर्पित पार्कों और स्मारकों को सजाया जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि वह किसी भी पार्क या स्मारक की अनदेखी के बारे में कोई शिकायत नहीं चाहते हैं।

सरकार प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि सभी पार्कों और स्मारकों में प्राथमिकता के आधार पर साफ-सफाई की जाए और जरूरत पड़ने पर मरम्मत भी की जाए। इन जगहों पर और सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

आदित्यनाथ ने अधिकारियों से एक ऐसा तंत्र विकसित करने को कहा जो स्थायी आधार पर पार्कों और स्मारकों का उचित रखरखाव सुनिश्चित करे।

गौरतलब है कि कई मौकों पर बसपा अध्यक्ष मायावती, जो उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं, उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया है कि उनके शासन में अंबेडकर की याद में बनाए गए स्मारकों का ठीक से रखरखाव नहीं किया जा रहा है।

पार्कों और स्मारकों के रखरखाव पर योगी आदित्यनाथ के फरमान, जिनमें से अधिकांश निर्देश अंबेडकर को समर्पित हैं, उसको अब सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा दलितों को खुश करने और उन्हें 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए जीतने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 09 Jul 2021, 02:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो