logo-image

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद लखीमपुर पहुंचते ही दिव्यांग को मिली ट्राई साइकिल

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद लखीमपुर पहुंचते ही दिव्यांग को मिली ट्राई साइकिल

Updated on: 28 Jul 2021, 10:05 AM

लखनऊ:

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखीमपुर जिले से आए 60 फीसदी दिव्यांग दिनेश कुमार की वर्षों की मुराद पूरी कर दी। योगी ने दिनेश को संबल दिया और उनके निर्देश पर दिनेश को मुख्यमंत्री आवास पर ही लकड़ी की बैसाखी की जगह स्टील की बैसाखी दी गई। इतना ही नहीं, लखीमपुर पहुंचते ही जिला प्रशासन की ओर से ट्राई साइकिल दी गई।

लखीमपुर जिले के धौरहरा तहसील के अल्लीपुर गांव निवासी दिव्यांग दिनेश कुमार ने मुख्यमंत्री योगी से जनता दर्शन कार्यक्रम में मुलाकात की।

दिनेश ने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री योगी को बताया कि दिव्यांगता की वजह से उसे बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है और बड़ी उम्मीद लेकर आपके दरबार आया हूं। मुख्यमंत्री योगी ने दिनेश को संबल देते हुए अधिकारियों को हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए। इसके बाद दिनेश को लकड़ी की बैसाखी की जगह स्टील की बैसाखी दी गई।

दिनेश को ट्राई साइकिल के लिए मुख्यमंत्री आवास से डीएम लखीमपुर और डिप्टी डायरेक्टर दिव्यांग से आख्या मांगी गई। दिनेश के लखीमपुर पहुंचते ही स्थानीय प्रशासन ने उसे ट्राई साइकिल सौंप दी। सीएम योगी के आदेश पर त्वरित कार्यवाही से गदगद दिनेश का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी ने मेरी जिंदगी बदल दी है। हमें उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी कार्यवाही हो जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.