logo-image

योगी ने यादव वंश की तुलना महाभारत के पात्रों से की

योगी ने यादव वंश की तुलना महाभारत के पात्रों से की

Updated on: 06 Jan 2022, 04:45 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए सपा अध्यक्ष के परिवार की तुलना महाभारत के पात्रों से की।

उन्होंने कहा, काका, मामा, नाना, भतीजा आपने महाभारत में 2012 और 2017 के बीच उनके बारे में सुना होगा।

मुख्यमंत्री ने राज्य की राजधानी के लोक भवन में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से नव-चयनित नायब तहसीलदारों, व्याख्याताओं और सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कहा, 2017 से पहले, विभिन्न विभागों में भर्ती शुल्क परिवार के सदस्यों को दिया जाता था। कुछ चाचाओं को, कुछ भाइयों को और अन्य भतीजों को। वे महाभारत के पुनर्जन्म वाले पात्र हैं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश की प्रगति को एक युद्ध शुरू करके बाधित किया था।

मुख्यमंत्री ने कहा, आप राज्य को देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था बनाने की रीढ़ हैं। अगर रीढ़ टूटती है, तो पूरी व्यवस्था गिर जाती है। पिछली सरकारों ने इस राज्य को बिना रीढ़ की हड्डी के बनाया था। हम राज्य को आप जैसे कुशल लोगों के साथ देश में नंबर लाने का इरादा रखते हैं।

पिछली सरकार पर अपना हमला जारी रखते हुए, आदित्यनाथ ने कहा, जब योग्यता और ईमानदारी पर छूट होती है और जाति और धन के आधार पर भर्तियां की जाती हैं, तो राज्य को नुकसान उठाना पड़ता है।

मुख्यमंत्री ने पूछा, क्या आपको भी नियुक्तियों के लिए मंत्रियों, राजनेताओं या अधिकारियों से सिफारिशें लेनी पड़ीं?

आदित्यनाथ ने कहा, यह वही राज्य है जिसे देश के विकास में बाधक माना जाता था। हालांकि, आज यूपी 50 विकास योजनाओं को लागू करने में अग्रणी है।

उन्होंने कहा, इसी तरह, यूपी ने भी व्यापार करने में आसानी की अपनी रैंक को चार साल पहले के 14वें से 2021 में दूसरे स्थान पर सुधार किया है। राज्य में स्थिर कानून व्यवस्था ने अब हमें उद्योगपतियों और निवेशकों का विश्वास हासिल करने में मदद की है, यही वजह है कि यूपी एक पसंदीदा निवेश डेस्टिनेशन के रूप में उभरा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.